भारत और श्रीलंका का दूसरा T20 आज

0
262

india-and-srilanka

भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच रांची में शुक्रवार को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया का क्लीन स्वीप करने वाली इंडियन टीम अपने ही मैदान पर पहले मैच में औंधे मुंह गिरी। श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट से हार गई। यह हार इसलिए भी चौंकाने वाली रही, क्योंकि विपक्षी टीम में 7 नए चेहरे थे। इनके सामने स्टार प्लेयर्स से भरी पड़ी भारतीय टीम पूरी तरह फ्लॉप रही। बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में श्रीलंकाई यंग ब्रिगेड भारी पड़ा।

फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज में 17.16 की एवरेज से 6 विकेट लिए थे।पुणे में 19 रन देकर कोई विकेट नहीं निकाल सके। लेकिन उन्होंने अपना इकोनॉमी रेट 5 से कम रखा।36 साल के फास्ट बॉलर आशीष नेहरा गजब के फॉर्म में हैं। पुणे में उन्होंने दो विकेट लिए थे।अश्विन ने 3 ओवर में 4.33 के सबसे सफल इकोनॉमी रेट से 13 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

इंडिया अभी तक रांची में कोई भी मैच नहीं हारी है। हालांकि यहां ये उसका पहला टी-20 है।हालांकि विराट कोहली का टीम में नहीं रहने से इंडियन मिडिल ऑर्डर थोड़ा कमजोर दिखाई दे रहा है।

पहले मैच में भारत ने बनाए 10/101 रन।श्रीलंका ने 5 विकेट से जीता मैच।डेब्यू स्टार रजिथा (3 विकेट) बने मैन ऑफ द मैच।रांची में सबसे बड़े हीरो माने जाने वाले धोनी को देखने के लिए स्टेडियम के खचाखच भरे रहने की उम्मीद है।धोनी को भी साबित करना होगा। फिलहाल उनके बल्ले में उतनी आक्रामकता दिखाई नहीं दिखाई दे रही है।पुणे में केवल दो रन बनाए, वहीं ऑस्ट्रेलिया में 3 टी-20 मैचों की सीरीज में उन्होंने 25 रन ही बनाए थे।वहां उनका बेस्ट स्कोर 14 रन रहा था। हालांकि भारत के सबसे सफल कप्तान हैरान करना जानते हैं।