साउथ कोरिया पर हमले की तैयारी में नार्थ कोरिया

0
210

Kim-Jong

किम जोंग उन ने साउथ कोरिया पर हमला करने की तैयारी के आदेश दिए हैं। साउथ कोरिया की स्पाई एजेंसी ने यह दावा किया है। नेशनल इंटेलीजेंस सर्विस (एनआईएस) ने रूलिंग पार्टी सेन्यूरी को गुरुवार इस खतरे से आगाह किया। बता दें कि नॉर्थ कोरिया द्वारा हाइड्रोजन बम और मिसाइल टेस्ट किए जाने के बाद से साउथ कोरिया में तनाव का माहौल है। 

एनआईएस ने कहा, “किम जोंग उन के आदेश पर नॉर्थ कोरियन स्पाई एजेंसी ने साइबर और दूसरे हमले करने की तैयारी शुरू कर दी है।बता दें कि नॉर्थ कोरिया का साउथ कोरिया पर धोखे से हमला करने का इतिहास रहा है।2010 में उसने साउथ कोरिया पर गोलाबारी की थी। तब चार नागरिक मारे गए थे।वहीं, 1987 में एक साउथ कोरियन पैसेंजर प्लेन पर हमला कर 115 लोगों की जान ले ली थी।

एनआईएस ने वॉर्निंग दी है कि नॉर्थ कोरिया, एंटी-प्योंगयांग एक्टिविस्ट्स और डिफेक्टर्स के अलावा गवर्नमेंट ऑफिशियल्स को टारगेट कर सकता है।साउथ कोरिया पर हमले को लेकर यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब एक दिन पहले चार अमेरिकी एफ-22 बॉम्बर ने देश की हवाई सीमा के ऊपर से उड़ान भरी थी।रिपोर्ट के मुताबिक, यह सीधे तौर पर नॉर्थ कोरिया को चुनौती देने सरीखा था।