मिस्र में 4 साल के बच्चे को उम्रकैद

0
211

egypt-child-in-jail-for-lif

मिस्र की एक अदालत ने चार साल के बच्चे को चार लोगों की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट के मुताबिक ये हत्याएं उसने तब कीं जब वह महज एक साल का था। अहमद मंसूर करनी नामक इस बच्चे उसकी गैरहाजिरी में यह सजा सुनाई गई।कोर्ट के मुताबिक, उसने दो साल का होने से पहले ही चार लोगों की हत्या की और आठ लोगों की हत्या की कोशिशें कीं। वहीं इस मामले में गृहमंत्रालय का कहना है कि बच्चे का नाम गलती से लिख गया था।

इस बच्चे पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, शांति भंग करने और पुलिस अफसरों को जान से मारने की धमकी देने के भी आरोप थे। करनी को काहिरा की अदालत ने इस हफ्ते 115 लोगों के साथ उम्रकैद की सजा सुनाई है।मंसूर के वकील फैजल अल सैयद का कहना है कि ‘मंसूर का जन्म सितंबर 2012 में हुआ।

उसका बर्थ सर्टिफिकेट कोर्ट में पेश किया गया, लेकिन मामला फौजी अदालत में चला गया और कोर्ट ने उसे जज तक नहीं पहुंचाया। इससे जज ने उसे उम्रकैद की सजा सुना दी।’ वहीं एक टीवी शो के दौरान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अबू बक्र अब्देल करीम ने बताया कि उम्रकैद बच्चे को नहीं, उसके चाचा को हुई है। बच्चे का नाम गलती से लिखा गया है।