भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया

0
289

India-celebrating3

भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर एशिया कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की.भारतीय दोनों ओपनर रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे बिना खाता खोले पहले ही ओवर में आउट हुए. इसके बाद विराट कोहली और सुरेश रैना मैदान पर उतरे.रैना 10 गेंदों का सामना करके मात्र एक रन बनाकर आउट होकर वापस लौटे.भारत ने एशिया कप टी-20 मुकाबले में चिरप्रतिद्विद्वी पाकिस्तान की पूरी टीम को 17.3 ओवर में मात्र 83 रन पर समेट दिया.

पारी के छठे ओवर की पहली ही गेंद लेगबाई का चौका मिला, जिसके बाद वापसी करते हुए बुम्बरा ने अच्छी गेंदबाजी की, जिसका दवाब बल्लेबाजों पर पड़ा और खुर्रम मंजूर विराट कोहली के सीधे थ्रो पर रन आउट होकर वापस लौटे.हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ही ओवर में शोएब मलिक को धोनी के हाथों कैच कराकर पाकिस्तान को चौथा झटका दिया. मलिक ने  4 रन बनाये.युवराज सिंह आठवें ओवर में गेंदबाजी करने उतरे. उन्होंने पहली ही गेंद पर उमर अकमल को पगबाधा आउट किया.

जसप्रीत बुम्बरा ने अपने दूसरे ओवर में पहली गेंद पर चौका खाने के बाद वापसी करते हुए तीसरी गेंद पर शर्जील खान को रहाणे के हाथों कैच कराया.आशीष नेहरा ने पहले ओवर की पहली गेंद पर चौका खाने के बाद वापसी करते हुए मोहम्मद हफीज को धोनी के हाथों कैच कराया. धोनी ने कोई गलती नहीं करते हुए आसान कैच लपका.पाकिस्तान ने विकेट गिरने के साथ-साथ रन गति को नहीं गिरने दिया और कुछ ढीली गेंदों पर अच्छे शॉट लगाये.

एशिया कप टी-20 मुकाबले में चिरप्रतिद्विद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महा मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.इससे पहले भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली टीम में एक बदलाव करते हुए ओपनर शिखर धवन के स्थान पर अजिंक्य रहाणे को स्थान दिय गया है.

टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेन्द्र सिंह धोनी (कप्तान), हार्दिक पांद्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुम्बरा और आशीष नेहरा.

पाकिस्तान: खुर्रम मंजूर, शर्जील खान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, उमर अकमल, शाहिद अफरीदी (कप्तान) वहाब रईज, मोहम्मद समी, मोहम्मद आमिर और मोहम्मद इरफान.