पाकिस्तान ने T20 वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी

0
345

india-and-pakistan-1

पाकिस्तान ने गुरुवार को बीसीसीआई की तरफ से सुरक्षा गारंटी नहीं मिलने और विश्व टी20 में उसकी भागीदारी को लेकर भारत सरकार के सार्वजनिक बयान नहीं देने की स्थिति में इस टूर्नामेंट से हटने की धमकी दी। इस संबंध में गृहमंत्री निसार अली खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान के साथ भारत में अपने क्रिकेटरों की सुरक्षा को लेकर टेलीफोन पर बात की। गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया है, ‘इस पर सहमति जतायी गयी है कि जब तक फुलप्रूफ और संतोषजनक सुरक्षा प्रदान नहीं की जाती है तब तक क्रिकेट टीम को भारत जाने की अनुमति नहीं जा सकती है।’

भारत और पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में 19 मार्च को मैच के आयोजन को लेकर अनिश्चिता की स्थिति बनी हुई है। हिमाचल प्रदेश के पूर्व सैनिकों की लीग इस मैच के आयोजन के खिलाफ है। शहरयार ने कहा कि सरकार ने बोर्ड से कहा है वह पाकिस्तान टीम के लिये मैचों में की गयी सुरक्षा स्थिति पर पूर्ण रिपोर्ट हासिल करे।

उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई ने हमें निजी तौर पर आश्वासन दिया है लेकिन हम सार्वजनिक बयान चाहते हैं क्योंकि यह महत्वपूर्ण है। हमने आईसीसी को लिखा है और उन्हें आगे आना चाहिए। हमने भारत सरकार से कहा कि वह हमें आश्वासन दे और बयान जारी करे।’ शहरयार ने कहा, ‘यदि वे बयान नहीं देते तो फिर हमारे लिये भारत जाना मुश्किल होगा। फैसला करने के लिये कोई समयसीमा तय नहीं की गयी लेकिन तब तक हम स्थिति पर निगरानी रखेंगे और यहां तक कि आखिरी क्षणों में इससे हट सकते हैं।