क्वालिफाइंग मैच में जिम्बाब्वे ने हांगकांग को हराया

0
188

Zimbabwe-beat-Hong-Kong

जिम्बाब्वे ने आईसीसी विश्व टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दौर के ग्रुप बी मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ 14 रन की जीत दर्ज की। जिम्बाब्वे ने सिबांडा (59) के अर्धशतक के अलावा एल्टन चिगुंबुरा की आखिरी क्षणों में 13 गेंद पर नाबाद 30 रन की पारी की बदौलत आठ विकेट पर 158 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। हांगकांग की टीम इसके जवाब में छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी।

हांगकांग की ओर से सलामी बल्लेबाज जेम्स एटकिनसन (53) और कप्तान तनवीर अफजल (नाबाद 31) ही टिककर खेल पाए। जिम्बाब्वे की तरफ से डोनाल्ड तिरिपानो ने 27 जबकि तेंडाई चेतारा ने 28 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। हांगकांग की शुरुआत खराब रही। टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने रेयान कैंपबेल 19 गेंद में सिर्फ नौ रन बनाने के बाद तिरिपानो का शिकार बने। एशिया कप टी20 में सिर्फ 50 गेंद में शतक बनाने वाले बाबर हयात (09) को वेलिंगटन मसाकाद्जा ने पगबाधा आउट किया।

 मार्क चैपमैन (19) ने वेलिंगटन मसाकाद्जा की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा लेकिन सिकंदर रजा ने उन्हें सिबांडा के हाथों कैच करा दिया। एटकिनसन ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने चतारा और वेलिंगटन मसाकाद्जा पर चौका जड़ने के बाद सीन विलियम्स की गेंद को भी छह रन के लिए भेजा। उन्होंने चतारा की लगातार गेंदों पर छक्के और चौके के साथ 41 गेंद में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। तिरिपानो ने 17वें ओवर में एटकिनसन को विलियम्स के हाथों कैच कराया।