विश्वकप खेलने भारत आएगी पाकिस्तान टीम

0
253

Pakistan-Women-team

पाकिस्तान सरकार ने भारत से सुरक्षा के सभी आश्वासन मिलने के बाद अपनी क्रिकेट टीम को ट्वंटी 20 विश्वकप में हिस्सा लेने के लिये भारत भेजने को शुक्रवार को मंजूरी दे दी और पाकिस्तानी टीम रात को भारत के लिये रवाना होगी.पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री निसार खान ने कहा कि पाकिस्तानी टीम विश्वकप में हिस्सा लेने के लिये भारत जाएगी. निसार के इस बयान के साथ पाकिस्तान की विश्वकप में भागीदारी को लेकर पिछले कई दिनों से चले आ रहे सस्पेंस का पटाक्षेप हो गया.

पाकिस्तान टीम की भारत में विकप में भागीदारी को लेकर सुबह से शाम तक चर्चाओं के अनेक दौर चलते रहे. पाकिस्तान के भारत स्थित उच्चायुकत अब्दुल बासित ने भारत सरकार के गृह सचिव से मुलाकात की और गृह सचिव ने पाकिस्तानी टीम को पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया.केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा कि भारत में आने वाली सभी टीमों को अतिथि के रूप में देखा जाता है और सभी को पूरी सुरक्षा मिलेगी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कोलकाता पुलिस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को पूर्ण सुरक्षा के लिये दो पा भेजे थे जिससे भारत-पाकिस्तान के 19 मार्च को कोलकाता में होने वाले मैच के लिये संभावना जगी और पाकिस्तान उच्चायुक्त की गृह सचिव से मुलाकात के बाद टीम के भारत जाने का रास्ता साफ हो गया.पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने अपनी टीम के भारत जाने के फैसले की पुष्टि करते हुये कहा हमारे गृह मंत्री चौधरी नासिर खान ने पाकिस्तान की महिला और पुरूष क्रिकेट टीमों को विश्वकप के लिये भारत जाने की अनुमति दे दी है.

सेठी ने कहा कि भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त बासित की तरफ से सकारात्मक सिफारिशें मिलने के बाद गृह मंत्री ने भी इस पर मुहर लगा दी. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी और भारत के गृह सचिव ने सुरक्षा का पूर्ण आासन दिया था और भारत के गृह मंत्री ने भी इसमें अहम भूमिका निभाई.पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने लाहौर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और साफ किया कि टीम आज रात भारत के लिये रवाना होगी और कल शाम तक वहां पहुंच जाएगी.उन्होंने कहा हम स्थानीय भारतीय टीम के खिलाफ अभ्यास मैच नहीं खेल पाए. बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर और आईसीसी के कार्यकारी अधिकारी डेविड र्रिचडसन चिंतित थे कि पाकिस्तानी टीम विकप में हिस्सा ले पाएगी या नहीं.