कुलगाम कैश लूट के मास्टरमाइंड आतंकी पर 10 लाख का इनाम

0
268
दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में जेके बैंक की कैश वैन पर हमला कर पांच पुलिस कर्मियों और बैंक के दो सुरक्षा गार्डों की हत्या कर कश्मीर में इस साल की सबसे बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने वाले हिजबुल आतंकी उमर मजीद पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। जिले भर में मजीद के पोस्टर लगाए गए हैं।
इससे पहले उस पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस के अनुसार कुलगाम के सुचि गांव का मजीद हमले में शामिल था। इसकी शिनाख्त स्थानीय निवासियों तथा वैन के ड्राइवर की निशानदेही पर की गई है। एक अन्य ओवरग्राउंड वर्कर इशफाक पला भी हमले में शामिल रहा है। इसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

बीती रात जिले के विभिन्न स्थानों तथा सीमावर्ती शोपियां जिले में भी इन दोनों की मौजूदगी की सूचना पर छापेमारी की गई थी, लेकिन वे हत्थे नहीं चढ़े।

22 वर्षीय मजीद पिछले साल हिजबुल में शामिल हुआ था। वह इन दिनों कुलगाम में सक्रिय था। जिले तथा आसपास के इलाकों में आतंकी घटनाओं में वह शामिल रहा था। हमले के बाद से पूरे दक्षिणी कश्मीर में अलर्ट है। सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही सभी स्थानों पर नाकेबंदी है। हर आने जाने वालों की चेकिंग की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here