तानाशाह को लेकर ट्रम्प बोले- ‘किम जोंग से मिलकर सम्मानित महसूस करूंगा’

0
285
इंटरनेशनल डेस्क.नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन को लेकर अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने बड़ा बयान दिया है। ‘ब्लूमबर्ग’ को दिए इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा कि वह किम जोंग से मिलकर खुद को सम्मानित महसूस करेंगे। ट्रम्प ने यह भी कहा कि ‘अगर किम जोंग से मिलना मेरे लिए उचित होगा तो ऐसा बिल्कुल करूंगा।’ ट्रम्प का यह बयान ऐसे समय आया है, जब नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच जंग के हालात बढ़ते जा रहे हैं।नॉर्थ कोरिया अब तक कर चुका है 5 न्यूक्लियर टेस्ट…
– अमेरिका और कोरियाई पेनिनसुला में तनाव की वजह नॉर्थ कोरिया का न्यूक्लियर प्रोग्राम है। तानाशाह किम जोंग उन सिविल कानून नहीं मानते।
– 2017 में ही नॉर्थ कोरिया ने तीन मिसाइलों के कामयाब टेस्ट किए हैं। इस तरह नॉर्थ कोरिया 2006 से अब तक 5 न्यूक्लियर टेस्ट कर चुका है।
– मार्च, 2017 में नॉर्थ कोरिया की मिसाइलें जापान के समुद्री क्षेत्र में गिरी थीं। इससे भी नॉर्थ कोरिया और जापान के बीच तनाव बढ़ गया था।
नॉर्थ कोरिया पर अमेरिका की सबसे बड़ी सैन्य घेराबंदी
– नॉर्थ कोरिया की एटमी अटैक की ताजा धमकी के बाद अमेरिका ने नॉर्थ की तरफ सबसे बड़ी न्यूक्लियर सबमरीन, जंगी जहाज बेड़ा कार्ल विन्सन को तैनात कर दिया है। नॉर्थ कोरिया पर अमेरिका की यह सबसे बड़ी सैन्य घेराबंदी है।
– इस बीच नॉर्थ कोरिया ने भी 25 अप्रैल को 85वें आर्मी डे पर अब तक की सबसे बड़ी मिलिट्री एक्सरसाइज कर अपने इरादे जता दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here