अमित शाह ने भाजपा नेताओं को हड़काया

0
369

“छत्तीसगढ़ में या तो सब कुछ ठीक चल रहा है या कुछ भी ठीक नहीं”

अमित शाह आज सुबह राज्य में चौथी बार सरकार बनाने की संभावनाओं के मद्देनजर तीन दिन के छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं। सुबह उनका स्वामी विवेकानंद विमानतल पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। वे अपने चिर परिचित अंदाज के साथ इन तीन दिनों में 22 बैठकें लेंगे।

प्रमोद ब्रह्मभट्ट, वरिष्ठ पत्रकार/ रायपुर

प्रमोद ब्रह्मभट्ट/ रायपुर

रायपुर। भाजपा प्रमुख अमित शाह आजकल नए अंदाज में हैं। वह हर राज्य में पार्टी के नेताओं की क्लास ले रहे और किसी को भी हड़काने से परहेज नहीं कर रहे हैं। शाह ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में यहां कहा कि सभी पदाधिकारी प्रधानमंत्री मोदी के सपनों के अनुरूप काम करें। कार्यकर्तों से मिलकर समाज के अंतिम व्यक्ति के लिए योजनाएं बनाएँ और जमीनी कार्य करेंं।

श्री शाह आज सुबह राज्य में चौथी बार सरकार बनाने की संभावनाओं के मद्देनजर तीन दिन के छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं। सुबह उनका स्वामी विवेकानंद विमानतल पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। वे अपने चिर परिचित अंदाज के साथ इन तीन दिनों में मैराथन 22 बैठकें लेंगे। साधु-संतो और समाज के प्रमुख व्यक्तियों से रायशुमारी करेंगे। ज्ञातव्य है कि अगले साल 2018 में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। दिन भर श्री शाह के प्रवास और बैठकों से छन कर मिल रही खबरों के अनुसार भाजपा के अनुषांगिक संगठनों की बैठक में जब कम प्रश्न आए तो उन्होंंने कहा कि या तो इस राज्य में सब कुछ ठीक ठाक चल रहा है या फिर कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। श्री शाह ने भाजपा के पदाधिकारियों को दो टूक कहा कि वे दी गई राजनैतिक जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभा सकते तो पद छोड़ दें।
वास्तव में राज्य सरकार वर्तमान में कमीशन खोरी के आरोप से घिरी हुई है। कथित रूप से प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय रायगढ़ में आयोजित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में एक साल कमीशन नही लें तो कई साल सरकार हिल नहीं सकती के बयान से जूझ रहे हैं। हालांकि पार्टी के द्वारा इस बयान को राजनैतिक शिगूफे बाजी बताया जा रहा है। परंतु विपक्ष ने इस बयान के साथ प्रदेश में पिछले दिनों हुए सभी कथित भ्रष्टाचार को मिलाकर हमला बोल दिया है।
जब अमित शाह भाजपा प्रदेश कार्यालय मैराथन बैठक ले रहे थे उसी समय कांग्रेस गांधी मैदान में अमित शाह को राज्य के सरकार की हकीकत बताने के लिए विशाल सभा कर रही थी। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं जिसमें प्रदेश कांग्रेसाध्यक्ष भूपेश बघेल नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव तथा अन्य नेताओं ने सरकार को जमकर घेरा। इस अवसर पर कांग्रेस द्वारा कमीशन खोरी की बारात भी निकाली गई।
अमित शाह आज अपने व्यस्तम कार्यक्रम में सभी पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात कर रायशुमारी की और नेताओं की क्लास ली। उन्होंंने दोपहर में विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल के निवास पर राज्य के 11 प्रमुख संतोंं के साथ दोपहर का भोजना किया। श्री शाह के इस दौरे मेंं छत्तीगढ़ के दलित संत गुरूघासीदास की जन्मस्थली गिरोदपुरी और आदिवासी शहीद वीर नारायण सिंह की जन्मस्थली सोनाखान जाने का भी कार्यक्रम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here