कांग्रेस अंग्रेजों का क्लब, सिद्धांत विहीन पार्टीःअमित शाह

0
435

गांधी चतुर बनिए थे, अब बिखर रही कांग्रेस

0 दूसरे दिन रमन सरकार पर नरम पड़े 0 कांग्रेस ने की प्रेस काउंसिल से समाचार पत्रों की शिकायत

प्रमोद ब्रह्मभट्ट, वरिष्ठ पत्रकार/ रायपुर

प्रमोद ब्रह्मभट्ट, रायपुर

छत्तीसगढ़ प्रवास के दूसरे दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस को जमकर निशाना बनाया। कांग्रेस को सिद्धांत विहीन पार्टी बताया और यहां तक कांग्रेस के पितृ पुरूष गांधी को चतुर बनिया करार दिया। लेकिन दूसरे दिन उनके तेवर राज्य सरकार के प्रति नरम रहे। छत्तीसगढ़ दौरे के दूसरे दिन शाम को मेडिकल सभागृह में प्रबुद्ध लोगोंं के सम्मेलन में बोलते हुए श्री शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा…! कांग्रेस के सिद्धांत पर सवाल उठाते हुए शाह ने कहा कि ” आजादी के पहले किसी अंग्रेज ने एक क्लब के रूप में कांग्रेस का गठन किया था.. बाद में अलग-अलग विचारधारा के लोगों ने…. आजादी के आंदोलन में साथ देने के लिए कांग्रेस से जुड़ते चले गये”…शाह ने कहा कि महात्मा गांधी बड़ा चतुर बनिया थे….कांग्रेस को आजादी के बाद खत्म कर देना चाहिए था।

17 राज्यों में बीजेपी की सरकार
 
अमित शाह ने आंकड़ों को गिनाते हुए कहा कि आज देश में बीजेपी के 1792 विधायक है…पौने चार सौ सांसद है…17 राज्यों में बीजेपी की सरकार है….और ये सिर्फ सिंद्धांतों पर चलने वाली पार्टी ही कर सकती है। 
 
…अब कोई बिमारू नहीं
 
इस दौरान अमित शाह ने बिमारू राज्य की नई परिभाषा भी रखी। अमित शाह ने कहा कि पहले लोग ‘बि- बिहार…म- मध्यप्रदेश…र… राजस्थान और उत्तर प्रदेश’ बिमारू राज्य मानते थे…लेकिन अब उनमें से कोई भी अब बीमारू राज्य नहीं है।
3 साल में 106 योजना
 
अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने तीन साल में 106 योजनाएं बनायी है.. जो अपने आप में इतिहास है। योजनाओं में हर वर्गों का ख्याल रखा गया है।
 
रमन ने बदली छत्तीसगढ़ की तस्वीर
अमित शाह ने अपरान्ह में ग्रास मेमोरियल मैदान में मोदी फेस्ट का शुभारंभ करते हुए कहा कि मोदी का मतलब मेकिंग आफ डेवलप्ड इंडिया है। उन्होंने केन्द्र सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि पिछले तीन सालों में केन्द्र सरकार पर कोई भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं। उन्होंने प्रदेश के डा.रमन सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले 13 सालो में राज्य सरकार ने छत्तीसगढ को बदल दिया है।
 
कांग्रेस ने प्रेस काउंसिल से की शिकायत
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने अमित शाह के आगमन पर स्थानीय समाचार पत्रो के द्वारा उनका विज्ञापन न छापने की शिकायत प्रेस काउंसिल आफ इडिया से की है। श्री बघेल द्वारा काउंसिल को आज लिख पत्र में कहा गया है कि शाह के आगमन पर कांग्रेस विज्ञापन छापवाना चाहती थी जिसमें राज्य में पिछले दिनों हुए भ्रष्टाचार पर सवाल उठाए गए थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here