ट्रेन टिकट कैंसिल के चक्कर में न पड़ें, अपने आप कैंसिल हो जाएगा टिकट, खाते में पैसा भी आ जाएगा   

0
337

रेलवे ने यात्रियों को सहूलियत भी दी है, यात्रियों का पूरा किराया वापस होने के साथ-साथ ट्रेन छूटने की तिथि से 45 दिन तक टिकट रद हो सकेगा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण भारतीय रेलवे ने 22 मार्च मध्यरात्रि से 31 मार्च तक सभी ट्रेनें रद करने का फैसला लिया है। इस दौरान केवल मालगाड़ी ही चलेंगी। रेलवे ने कल यात्रियों को एसएमएस के माध्यम से ट्रेन कैंसिल होने की जानकारी दी।
रेलवे द्वारा जारी एक नए आदेश के अनुसार, केवल मालगाड़ियां 22 मार्च की मध्यरात्रि से 31 मार्च की मध्यरात्रि तक चलेंगी। ऐसे में रेलवे की वेबसाइट IRCTC की ओर से ट्वीट करके कहा गया है कि जिन यात्रियों ने भी 22 मार्च से लेकर 31 मार्च तक के बीच यात्रा के लिए ऑनलाइन टिकट लिया था उन सबका रिफंड रेलवे की ओर से खुद ब खुद हो जाएगा।
IRCTC ने कहा कि यात्रियों को टिकट कैंसिल करने की जरूरत नहीं है, उनका टिकट अपने आप कैंसिल हो जाएगा और रिफंड खुद खाते में आ जाएगा।
रेलवे ने शनिवार तक देशभर में 245 जोड़ी ट्रेनों को रद कर दिया था। रेलवे ने यात्रियों को सहूलियत भी दी है, यात्रियों का पूरा किराया वापस होने के साथ-साथ ट्रेन छूटने की तिथि से 45 दिन तक टिकट रद हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here