कोरोना के कर्मवीरों का मनोबल न तोड़ें…

0
567

बीते कुछ दिनों में कई जगहों से कोरोना मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टरों के साथ बदसलूकी की खबरें आई हैं । कुछ लोग Doctors और Nurses के साथ सामाजिक भेदभाव का वातावरण बना रहे हैं जो हम सबके लिए शर्मनाक है।

उदय चन्द्र सिंह/नई दिल्ली 
अभी कुछ दिन पहले जिनके सम्मान में हमने थाली और ताली बजाई थी, उनके साथ बुरे बर्ताव की खबरें मिल रही हैं । चिंता की बात यह है ऐसी खबरें किसी एक जगह से नहीं बल्कि देश के विभिन्न हिस्सों से मिल रही हैं । अपनी जान जोखिम में डालकर दिन रात कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टरों के साथ बदसलूकी इस सभ्य समाज पर किसी धब्बे से कम नहीं है।
बीते कुछ दिनों में कई जगहों से कोरोना मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टरों के साथ बदसलूकी की खबरें आई हैं । कुछ लोग Doctors और Nurses के साथ सामाजिक भेदभाव का वातावरण बना रहे हैं जो हम सबके लिए शर्मनाक है।
ऐसे लोग बिना किसी कारण के Fear Phychosis का माहौल बना रहे हैं । ऐसे लोगों को डर है कि COVID-19 के मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर, नर्स और अन्य हेल्थ वर्कर कोरोना वायरस फैला सकते हैं।
मेरा हाथ जोड़कर आप सभी से निवेदन है कि अपने मन से Infection का डर निकाल दें, क्योंकि ‘कोविड-19 के मरीजों का इलाज करने वाले सभी डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ पूरी सावधानियां बरत रहे हैं । वो Infection नहीं फैला रहे हैं ।
इस वक्त जब पूरी दुनिया कोरोना जैसी महामारी से लड़ रही है, हमें एकजुट होकर मजबूती से खड़े रहने की जरूरत है । यह लड़ाई सिर्फ डॉक्टर नहीं लड़ सकते। यह लड़ाई हम सभी को मिलकतर लड़नी है। अगर समाज में इस पर टकराव की स्थिति आती है तो यह हम सबके लिए खतरनाक होगी।
कृपया कोराना के कर्मवीरों को लेकर कोई ऐसा कदम न उठाएं जो उनके मनोबल को तोड़े और उन्हें हतोत्साहित करे।
इतना हीं नहीं कुछ ऐसे मामले भी सामने आए हैं जब होम क्वारेंटाइन में भेजे गए लोगों को भी उनके आस पास के लोग जबरन घरों से निकालकर क्वारेंटाइन सेंटर भेज रहे हैं। कृपया कानून को अपने हाथ में न लें। डॉक्टरों की सुनें और उनके निर्देशों का सम्मान करें।
 
यह समय एक संकल्प के साथ सावधानी व धैर्य के साथ मिलकर काम करने का है न कि Panic फैलाने का । कोविड19 एक बेहद गंभीर व चिंता का मुद्दा है, इसे मजाक का विषय बिल्कुल न बनाएं।कोविड के खिलाफ हमारी लड़ाई एक अनुष्ठान है। कृपया इसे अपना राष्ट्र धर्म बनाएं और भारत को बचाएं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here