कोरोना-युद्ध कैसे जीतेंगे: मुरादाबाद में डॉक्टरों पर हमला, NSA के तहत कार्रवाई

0
705

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम व राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत कार्यवाही कराणे का आदेश दिया है

मुरादाबाद/पटना। 
कोरोना वायरस के खिलाफ इस समय देशभर में एक बड़ी जंग लड़ी जा रही है। मेडिकल सेवाओं और पुलिस से जुड़े लोग इस जंग में अपनी जान जोखिम में डालकर दिन-रात काम करते हुए नजर आ रहे हैं। बावजूद इसके ‘कोरोना वॉरियर्स’ पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। यूपी के पीतलनगरी मुरादाबाद के हॉटस्पॉट नवाबपुरा में गई पुलिस और मेडिकल टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया। यह वारदात बुधवार की है। नवाबपुरा के अराजक लोगों ने पथराव किया और मेडिकल टीम की दो गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेडिकल टीम पर हमला अक्षम्य अपराध है और हमलावारों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत कार्यवाही की जाएगी। डाक्टर को जमकर पीटा: टीम  के साथ गए एक डाक्टर को गाड़ी से खींचकर उपद्रवियों ने जमकर पीटा। इसमें वह गंभीर रूप से घायल जख्मी हो गए। बाद में पुलिस ने 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया। करोना के संक्रमण में आकर दो लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हर क्षेत्र में लोगों का परीक्षण शुरू किया। इसी बीच बुधवार को टीम की कुछ उपद्रवियों ने हमला बोल दिया। वहां से मेडिकल टीम के कुछ लोग किसी तरह से जान बचाकर सीएमओ कार्यालय पहुंचे। डाक्टरों की टीम को पिटता देख पुलिस की टीम भी भाग खड़ी हुई। उपद्रवियों ने एंबुलेंस में तोड़-फोड़ भी की और पथराव किया।
“अक्षम्य अपराध”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आज मुरादाबाद में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए कहा कि मेडिकल टीम पर हमला एक अक्षम्य अपराध है। पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता अभियान से जुड़े कर्मियों पर हमला एक अक्षम्य अपराध है, जिसकी घोर निंदा की जाती है। ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत कार्यवाही की जाएगी। 

बिहार के औरंगाबाद में पुलिस और मेडिकल टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला

बिहार में भी मेडिकल टीम पर हमला: उधर बिहार के औरंगाबाद में बाहर से आये कुछ लोगों की सूचना मिलने पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने पहुंची हेल्थ टीम पर ग्रामीणों ने अचानक हमला बोल दिया। घटना जिले के गोह थाना क्षेत्र के एकौनी गांव की है। गोह थाना क्षेत्र के एकौनी गांव में दिल्ली से कुछ लोग आए थे। उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए बुधवार को गांव में अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। साथ में पुलिस अधिकारी भी थे. टीम को देखते ही ग्रामीणों ने हमला कर दिया. लाठी, रॉड से पिटाई के बाद पथराव भी किया।
बिहार में आज एक और घटना हुई। मोतीहारी में ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला किया। इसमें दो सुरक्षाकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। ये घटना एईएस जागरूकता चौपाल लगाने के दौरान हुई। वे डीएम के निर्देश पर एईएस और कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता चौपाल लगाने पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here