Sushant case: पटना के SP को मुंबई में जबरन किया होम क्वारंटाइन

0
529

Sushant Singh Rajput suicide case की जांच करने मुंबई पहुंचे सिटी एसपी तिवारी को देर रात बीएमसी ने जबरन 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया

एयरपोर्ट से ही सिटी एसपी को क्वारंटाइन करने की थी योजना

मुंबई/पटना।क्या मुंबई पुलिस ने बीएमसी की मदद से सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच करने गई बिहार पुलिस की जांच में रोड़े डाल रही है? सवाल किया जा रहा है कि मुंबई पहुंचे पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को 14 दिनों के लिए क्यों होम क्वारंटाइन कर दिया गया। पटना पुलिस की टीम को मुंबई में कई ऐसे सबूत मिले हैं, जिससे जांच का दायरा बढ़ते जा रहा है। हालांकि मुंबई पुलिस के असहयोग के कारण जांच में मुश्किलें भी आ रही हैं।
मुंबई एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद सिटी एसपी ने मामले की जांच कर रहे चारों पुलिस अफसरों के साथ बैठक की। छह दिनों में टीम द्वारा की गई जांच और जमा किए गए सबूत की जानकारी ली। टीम के साथ एक संदिग्ध से पूछताछ कर रहे थे। इसी दौरान रात में 11:00 बजे के आसपास मुंबई महानगरपालिका की टीम ने कोरोना वायरस संक्रमण का हवाला देकर सिटी एसपी को क्वारंटाइन का हवाला देकर उनके हाथ पर मुहर लगा दी।
एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है। साथ ही बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने भी सिटी एसपी के हाथ में लगी मुंहर का फोटो ट्वीट किया है। एसपी ने कहा कि सभी पहलुओं की जानकारी ली जा रही है। टीम के साथ सिटी एसपी गेस्ट हाउस में हैं। उन्हें आइपीएस मेस भी नहीं उपलब्ध कराया गया है।
 
पटना पुलिस की टीम को मुंबई में कई ऐसे सबूत मिले हैं, जिससे जांच का दायरा बढ़ते जा रहा है। हालांकि मुंबई पुलिस के असहयोग के कारण जांच में मुश्किलें भी आ रही हैं। मुंबई पुलिस ने अब तक सीसीटीवी फुटेज, जब्त सामान, मोबाइल और लैपटॉप का डाटा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फोरेंसिक रिपोर्ट, फिंगर प्रिंट, केस डायरी की कॉपी, पूछताछ का ब्योरा कुछ भी पटना पुलिस को नहीं दिया है। ऐसे में एक ही व्यक्ति द्वारा पटना और मुंबई पुलिस को दिया बयान मेल खा रहा है, या नहीं, यह कहना मुश्किल है। इन सब दिक्कतों को देखते हुए ही जांच टीम का नेतृत्व करने के लिए आइपीएस अधिकारी को भेजने का फैसला बिहार पुलिस ने लिया। सिटी एसपी (मध्य) विनय तिवारी के क्षेत्र में ही राजीव नगर थाना आता है, जहां मामला दर्ज हुआ है। 
 
फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड के मामले में पटना में पिता केके सिंह द्वारा दर्ज एफआइआर को लेकर जांच के लिए पटना पुलिस की टीम मुंबई गई है। इसके लिए पटना पुलिस के तेजतर्रार अफसरों का सलेक्शन हुआ, फिर वहां जाकर क्या करना है, किन-किन से पूछताछ करनी है, टीम कैसे काम करेगी, किसे बयान दर्ज करना है और किसे सबूत जुटाना है, इसकी फूलप्रूफ तैयारी की गई।
इसके बाद उन्हें यहां से कई अन्य दिशानिर्देश देकर रवाना किया गया। मीडिया के सामने क्या बोलना यह भी समझा कर भेजा गया है। इसके बाद आइजी और एसएसपी लगातार टीम के संपर्क में हैं। हर मूवमेंट की जानकारी लेते हैं और कहां चूक हो रही है इससे भी आगाह कर रहे हैं। कुल मिलकर कहें तो पटना पुलिस की टीम मुंबई में भले ही है, लेकिन उनका कंट्रोल रूम पटना में ही है।
सुसाइड माने गए इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्ट सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में एफआइआर दर्ज करा दी है। इस एफआइआर में उन्होंने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर धन उगाही, ब्लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने सहित अनेक गंभीर आरोप लगाए हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here