मुरथल के ‘कोरोना सुपर स्प्रेडर’ ढाबों में 10,000 ग्राहकों आए, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग चालू

0
992

जिला उपायुक्त ने कहा, इन दो सुपर स्प्रेडर ढाबों में पिछले एक हफ्ते में कितने लोग आए थे, उन्हें ट्रेस करना बड़ी चुनौती है

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) से 70 किलोमीटर दूर मुरथल में एनएच के किनारे स्थित दो ढाबे (Dhabas) कोरोना के सुपर स्प्रेडर निकले हैं। इन दोनों ढाबों को सील कर दिया गया। यहां के 81 कर्मचारी संक्रमित (Corona Infected) पाये गये हैं। इनमें से 71 कर्मचारी मुरथल के मशहूर अमरिक सुखदेव ढाबे (Amrik Sukhdev Dhaba) के हैं, जबकि 10 कर्मचारी वहां के दूसरे प्रसिद्ध ढाबे गरम-धरम के हैं। इन कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले कुछ दिनों में इन ढाबों पर पराठे खाने गए लोगों की चिंता बढ़ गई है।
हरियाणा के मुरथल को दो जाने-माने ढाबों में कम से कम 10,000 लोगों के आने की आशंका है।

दिल्ली से सटे सोनीपत में पराठों (Paranthas) के लिए मशहूर मुरथल (Murthal) के ढाबों पर बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के मरीज़ मिलने से सरकार और जनता में खलबली मच गई है। प्रशासन ने कहा कि हरियाणा के मुरथल को दो जाने-माने ढाबों में कम से कम 10,000 लोगों के आने की आशंका है। 75 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित निकलने पर ढाबों को सील कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि संभावित COVID-19 संक्रमितों की पहचान के लिए व्यापक पैमाने पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। हालांकि, उन्हें ढूंढना एक बड़ी चुनौती है। 

एक्टर धर्मेंद्र के गरम ढाबा में 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित निकले हैं

सोनीपत जिले के उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा, “हमने बुधवार को अमरीक सुखदेव ढाबा के 360 कर्मचारियों के नूमने लिए थे, जिसमें से 65 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.” वहीं, एक्टर धर्मेंद्र के गरम ढाबा में 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित निकले हैं। 
पूनिया ने कहा कि इन दो सुपर स्प्रेडर ढाबों में पिछले एक हफ्ते में कितने लोग आए थे, उन्हें ट्रेस करना बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि सोनीपत जिला प्रशासन ढाबे में काम करने वाले वर्करों की स्क्रीनिंग कर रहा है और इस दौरान इन मामलों का पता चला। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए ढाबों पर सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन हो रहा है या नहीं जिला प्रशासन नियमित जांच करता रहता है। 
बता दें कि सोनीपत के मुरथल में स्थित ये दोनों ढाबे दिल्ली से करीब 70 किलोमीटर दूर हैं। दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच यात्रा करने वाले अक्सर यहां आते हैं। हरियाणा में बृहस्पतिवार को कोरोना के 1,881 नए मामले दर्ज किए गए थे। यह एक दिन में कोरोना पॉज़िटिव पाए गए मरीजों की सबसे अधिक संख्या है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here