भारत की 5 खरबपति बेटियां

0
297

खरबपति लोगों के उत्‍तराधिकारी उनके व्‍यवसाय को आगे बढ़ाते हैं और इस क्रम rohको बनाएं रखते हैं। कई बार बेटियां भी उनकी उत्‍तराधिकारी बन जाती हैं। ऐसी ही कुछ हिंदुस्‍तानी बेटियों के बारे में आज हम आपको बताएंगें।
1. रोशनी नादर
रोशनी नादर, भारतीय खरबपति शिव नादर की बेटी हैं, जो वर्तमान में एचसीएल ग्रुप की सीईओ हैं जो कि एक टेक कम्‍पनी है और 5बिलियन मुनाफा कमाती है। उनकी उम्र सिर्फ 28 साल है। माना जाता है कि उनका टाइम मैनेजमेंट बहुत स्‍ट्रांग है।
2. पिया सिंह
पिया सिंह, केपी सिंह की बेटी हैं, जो एक रियल एस्‍टेट मैगनेट है। पिया के पास अपने पिता की फर्म के 400 मिलियन स्‍टॉक है। इसके अलावा, वह डीएलएफ एंटरटेनमेंट वेंचर, रिटेल बिजनेस ग्रुप की मैनेजिंग डायरेक्‍टर भी है और डीटी सिनेमा की भी डायरेक्‍टर हैं। उनकी उम्र 39 वर्ष है।
3. वनिशा मित्‍तल
वनिशा मित्‍तल की शादी निवेश बैंकर अमित भाटिया से हुई और उनकी शादी की लागत 60 मिलियन थी। उनकी उम्र मात्र 24 साल है और उन्‍होने साउथ एशियन स्‍टडीज में मास्‍टर डिग्री हासिल की है, लेकिन वह मित्‍तल स्‍टील के बोर्ड में बैठती हैं जो कि 51 बिलियन का मुनाफा देती है।
4. अक्षता मूर्ति
अक्षता, नारायण मूर्ति की बेटी हैं। उनके पास अपने पिता की कम्‍पनी के 1.4 स्‍टॉक भी हैं। उनकी शादी,ऋषि शौनक से हुई जो स्‍टेनफोर्ड में उनके सहपाठी थे। वह सिडेरियन में सीनियर एसोसिएट है।
5. निशा गोदरेज
निशा के परिवार के पास कुल $5.2 बिलियन की सम्‍पत्ति है। उनके पिता का नाम आदि गोदरेज है जिन्‍होने हॉवर्ड से एमबीए की डिग्री हासिल की थी। वर्तमान में निशा, गोदरेज समूह के ह्यूमन कैपीटल और इनोवेशन की अध्‍यक्ष हैं।