याकूब मेमन की फांसी के विरोध में सलमान खान

0
262

salमुंबई बम ब्लास्ट मामले में दोषी याकूब मेमन की फांसी का विरोध करने वालों में बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान भी शामिल हो गए हैं।सलमान ने ट‍्वीट करके कहा है कि ‘टाइगर के लिए भाई फांसी पर चढ़ रहा है. किधर है टाइगर।’ साथ ही उन्होंने लिखा, ‘एक निर्दोष मारा जाएगा तो ये इंसानियत का कत्ल होगा’। ‘अगर फांसी देनी है तो टाइगर को पकड़कर फांसी दो, उसके भाई को नहीं।’ सलमान ने कहा, ‘तीन दिन से ट्वीट करना चाहता था। लेकिन डर रहा था। इसमें एक शख्स का परिवार शामिल है।
भाई को मत लटकाओ, उस लोमड़ी को फांसी दो, जो भाग गया है। साथ ही टाइगर पर जमकर बरसते हुए सलमान ने कहा, ‘किधर छुपा है टाइगर? सलमान ने टाइगर पर अपने गुस्से का इजहार करने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से भी गुजारिश की, सलमान ने लिखा, ‘अगर टाइगर मेमन आपके मुल्क में है तो प्लीज बता दीजिए।’
वहीं मामले की गंभीरता पर सरकारी वकील उज्जवल निकम ने सलमान के ट्वीट पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने इसे आपत्तिजनक करार देते हुए कोर्ट का अपमान बताया।
गौरतलब है कि याकूब ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के पास दया याचिका दी है। इसके अलावा उसने टाडा कोर्ट से जारी डेथ वारंट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर कर की है।