रोहित शर्मा भी चोटिल हुए

0
255

Rohit-Shirma-Shikar-Dhawal

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार जीत के एक दिन बाद ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आ रही है। शुरुआती जानकारी मिली है कि टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी चोटिल हो गए हैं।कल रात उनके बाएं पैर के अंगूठे में चोट लग गई थी, आज सुबह एक्सरे कराया गया, अब वह ठीक हैं। हालांकि उनके अंगूठे में थोड़ा सूजन अभी भी है। डाक्टरों के अनुसार, जल्द ही वह ठीक हो जाएंगे।

रोहित एशिया कप के दौरान चोटिल होने वाले टीम इंडिया के चौथे खिलाड़ी हैं। इससे पहले टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे। फिर बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती मैच से पहले टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नस खींच गई थी और उनके एशिया कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था।

अब पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले के बाद रोहित भी चोटिल हो गए। चोट उनके पैर के अंगूठे में लगी और फिलहाल उन्हें चलने में भी दिक्कत हो रही है। पाक के खिलाफ मुकाबले में वह भले ही 0 पर आउट हो गए थे लेकिन वह टीम के खास बल्लेबाज हैं और इस समय जोरदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने कई बार टीम को संकट से बाहर निकाला भी है।

भारत हालांकि टूर्नामेंट में लगातार 2 मैच जीत चुका है और उसके फाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है। लेकिन खिलाड़ियों के चोटिल होने की संख्या में इजाफा होने से टीम प्रबंधन पर जरूर दबाव बन सकता है। कप्तान धोनी चोट के बावजूद पेट पर पट्टी बांधकर खेल रहे हैं। हालांकि उन्हें थोड़ी दिक्कत जरूर है लेकिन वह दोनों मैच में मैदान पर उतरे और पूरा मैच खेला। बीसीसीआई ने उनकी जगह पार्थिव पटेल को टीम में शामिल कर लिया है। वह 4 साल बाद टीम इंडिया में लौटे हैं।

तेज गेंदबाज शमी लंबे समय से अनफिट हैं और एशिया कप से पहले उन्होंने फिटनेस हासिल कर ली थी, लेकिन टूर्नामेंट से पहले वह फिर चोटिल हो गए और पूरे मुकाबले से हटना पड़ा। फिर धोनी के चोटिल होने की खबर आई। इसके बाद ओपनर शिखर धवन पाक के खिलाफ मैच से पहले ही चोटिल हो गए थे जिस कारण उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम में रखा गया।धवन के बाद अब रोहित के चोटिल होने की खबर आ रही है। टीम इंडिया इस साल जहां 8 में से 7 मैच जीत चुकी हैं वहीं एक के बाद एक खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबर ने टीम प्रबंधन का टेंशन बढ़ा दिया है।