मार्केज कंपनी ने किसी भी स्कूल की जमीन नहीं खरीदी, जुबिन ईरानी सिर्फ शेयर होल्डर हैं, डायरेक्टर नहीं

0
288
भोपाल.उमरिया जिले के मानपुर तहसील के गांव कुचवाही में जमीन खरीदी को लेकर मार्केज हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने साफ किया है कि इसमें केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के पति जुबिन ईरानी का कोई लेना-देना नहीं है। वे फर्म के सिर्फ शेयर होल्डर हैं, डायरेक्टर नहीं। फर्म के डायरेक्टर अम्यत कुमार ने मीडिया को जारी बयान में यह बात कही। डायरेक्टर ने कहा- कोई जमीन खरीदी नहीं गई है…
– अम्यत कुमार ने बताया, “स्कूल की न तो कोई जमीन खरीदी गई है और न ही किसी हिस्से पर कब्जा है। यह जमीन मई 2016 में राकेश शुक्ला और राजेश शुक्ला से खरीदी गई थी। फर्म के मुताबिक राकेश और राजेश ने ही उस जमीन की सुरक्षा को देखते हुए टेंपरेरी फेंसिंग कराई है।
– “इस बारे में कलेक्टर को लिखा गया है कि वो जमीन की जांच करके उसकी नपाई कराएं। फर्म का कहना है कि जुबिन ईरानी ने किसी भी तरह की जमीन पर कोई कब्जा नहीं किया। उन पर कुचवाही मिडिल स्कूल के पूर्व प्राचार्य ने जो कब्जे का आरोप लगाया है, वह गलत है। स्कूल की भी कोई जमीन मार्केज हॉस्पिटेलिटी ने नहीं खरीदी।”
कलेक्टर ने कहा- उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली
– उमरिया कलेक्टर अभिषेक सिंह का कहना है, ” जमीन पर कब्जे को लेकर कोई भी शिकायत उन्हें नहीं मिली है। न ही मेरी ओर से कोई जांच के आदेश दिए गए हैं। मीडिया की खबरों के बाद इस मामले में जानकारी ली गई, जिसमें प्रथम दृष्टया कुछ भी गलत नहीं पाया गया।”
– उन्होंने बताया कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने खुद फोन करके कहा था कि लोकल एडमिनिस्ट्रेशन इस मामले की निष्पक्ष जांच करके वस्तुस्थिति साफ करे। सही चीज सामने लाएं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here