तार टूटने और मिट्टी धंसने से 3 राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें जंगल में अटकी

0
609

जंगली इलाके में फंसे होने के कारण कई ट्रेनों के हजारों यात्री दहशत में रहे और रेलवे रही चुप

नई दिल्ली: कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश ने अब झारखंड, पश्चिम बंगाल व उत्तराखंड सहित हिमाचल में रेल और सड़क मार्ग को प्रभावित किया है। लगातार हो रही बारिश के कारण झारखंड में ओवर हेड तार टूटने और मिट्टी धंसने से तीन राजधानी एक्सप्रेस समेत कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को जहां-तहां खड़ा कर दिया गया है। उधर उतराखंड व हिमाचल में मलबा व पत्थर गिरने से सड़क यातायात प्रभावित हुआ है।
 
जंगली इलाके में फंसे होने के कारण कई ट्रेनों के हजारों यात्री दहशत में रहे। पश्चिम बंगाल में हावड़ा-नई दिल्ली रेल लाइन के किनारे भूस्खलन हो जाने से ट्रेन सेवा काफी देर तक ठप रही। नाराज यात्रियों ने कोडरमा में बसकटवा के पास ट्रैक पर उतरकर हंगामा किया। करीब 10 घंटे बाद गया-कोडरमा रेलखंड पर तो ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका, लेकिन हावड़ा-नई दिल्ली ग्रैंड कॉर्ड पर परिचालन प्रभावित रहा। रात तक इसे ठीक किए जाने का प्रयास जारी था।
 
उत्तराखंड में अलर्ट जारी बीते 24 घंटे से उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है। ऐसे में प्रदेश शासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। बारिश का सर्वाधिक असर सड़कों पर पड़ा है।

दिल्ली-एनसीआर में भी रिमझिम-रिमझिम बारिश हुई, मगर इसकी वजह से गाजियाबाद के खोड़ा में एक बिल्डिंग धराशायी हो गई। दस घंटे बाद परिचालन शुरू झारखंड में ट्रेनें ऐसी जगह थमीं, जहां पीने का पानी भी नसीब नहीं था। हरियाणा में नदियां उफान पर हरियाणा में बारिश से यमुना सहित इसकी सहायक नदियां उफान पर हैं। संभावित बाढ़ को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here