खुशहाल बनना है तो छोटी-छोटी बातों में खुशी खोजो: डॉ. पटेल

0
952

हमे तनाव से हमेशा बचना चाहिए तभी जिंदगी खुशहाल होगी, हर काम के पहले हमे अपने माता-पिता को याद करना चाहिए: डा. अनिता राजपूत, विधायक

राय तपन भारती/अश्विन भाई/दिव्यावैशाली, गाजियाबाद: 

हैप्पीनेस का हेल्थ से क्या रिश्ता है? क्या आप जानते हैं कि लोगों की बीमारी की 70 फीसदी एकमात्र वजह तनाव है। अगर हम तनाव पर काबू पाना सीख लें तो हमारी तमाम बीमारियों का इलाज आसान हो जाएगा। ये बातें मनोचिकित्सा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय अवॉर्डी गोल्ड मेडलिस्ट डॉ. गिरीश पटेल ने आज 21 सितंबर की शाम को गाजियाबाद की वैशाली स्थित ऑरनैट होटल में तीन दिनों के लिए “खुशी और सेहत के लिए आध्यात्मिक समाधान” पर आयोजित शिविर के पहले दिन कही।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश की विधायक डा Anita Lodhi Mla, जिन्हें हम अनिता राजपूत भी कहते हैं, विशेष अतिथि थीं। यह शिविर शनिवार और रविवार को सुबह और शाम को भी है।

मनोविज्ञान के अंतरराष्ट्रीय स्पीकर और ब्रह्मकुमारी संस्थान मेंं मेडिकल इकाई के संगठन सचिव डॉ. गिरीश पटेल ने वैशाली में मेडिकल डाक्टरों को संबोधित करने के बाद आध्यात्मिक शिविर में कहा कि जिंदगी को खुशहाल बनाना है तो छोटी-छोटी खुशी खोजो। बडे सुख के पीछे दौड़ेगे तो छोटी खुशी भी छूट जाएगी।

उन्होंने जिंदगी की खुशहाली का सूत्र बताया कि जीवन में जो भी करो खुशी से करो न कि खुशी के लिए। इसे ही जीवन का आधार बना लो फिर कोई दुख नहीं रहेगा।

डॉ. पटेल ने कहा कि इस भाग-दौड़ की जिंदगी में जब हम खुद के लिए सुख खोजेंगे तो सुख भागेगा। पर जब हम दूसरों के लिए सुख खोजेंगे तो सुख खुद चल कर हमारे पास आएगा।

विधायक डा. अनिता राजपूत ने कहा कि हमे तनाव और लालच से हमेशा बचना चाहिए तभी जिंदगी खुशहाल होगी। मंच का संचालन राजयोग टीचर बीके येशु ने किया।

इस अवसर पर सेंट्रल इलेट्रोनिक्स लिमिटेड के चेयरमैन डा नलीन ने डा पटेल, डा अनिता समेत सबका स्वागत किया। समारोह में बीके सतीश दीदी, बीके राजेश, बीके रंजना मौजूद थीं। समारोह के अंत में अतिथियों की ओर से कैंडल लाइटिंग भी की गई। इस मौके पर अन्य लोगों के साथ मुझे और पत्नी Sandhya Roy को समाज सेवा के लिए सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here