पाकिस्तान ने एयर इंडिया की तारीफ की, हम हैरान, आपके विमान उड़ान भर रहे

0
927
लॉकडाउन की वजह से भारत में फंसे यूरोपीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया के विमान फ्रैंकफर्ट जा रहे थे। इसमें कोरोना से जुड़ी राहत सामग्री भी थी। एयर इंडिया के एक सीनियर कैप्टन ने पूरे वाकये के बारे में बताया
 
नई दिल्ली: कोरोना की महामारी के वैश्विक संकट की घड़ी में भी भारत में कुछ ऐसे लोग और संस्थाएं हैं जो निस्वार्थ भाव से लोगों की दिन-रात मदद कर रहे हैं। एयर इंडिया भी उनमें से एक है। घाटे के लिए हमेशा आलोचना का शिकार होने वाले एयर इंडिया के विमान इस घड़ी में राहत पहुंचाने के लिए लगातार उड़ान भर रहे हैं। एयर इंडिया की इस कोशिश को पाकिस्तान ने भी सलाम किया। हाल ही पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) ने संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद के लिए एयर इंडिया की तारीफ की।
एयर इंडिया के एक पायलट ने खुद यह जनकारी दी। दरअसल लॉकडाउन की वजह से भारत में फंसे यूरोपीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया के विमान फ्रैंकफर्ट जा रहे थे। इसमें कोरोना से जुड़ी राहत सामग्री भी थी। एयर इंडिया के एक सीनियर कैप्टन ने पूरे वाकये के बारे में बताया, ‘जैसे ही हम पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में घुसे, वहां के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने ‘अस्सलाम अलैकुम’ से हमारा स्वागत किया। कंट्रोलर ने आगे कहा कि कराची कंट्रोल फ्रैंकफर्ट में राहत सामग्री पहुंचाने जा रहे एयर इंडिया के विमानों क स्वागत करता है।’
इस उड़ान के दौरान पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने एयर इंडिया के पायलट से पूछा, ‘कन्फर्म करिए क्या आप राहत सामग्री लेकर फ्रैंकफर्ट जा रहे हैं? भारतीय पायलट की तरफ से ‘हां’ में जवाब आया है। इसके बाद पाकिस्तानी एटीसी ने भारतीय विमान को आगे के जरूरी निर्देश दिए।
अंत में पाकिस्तानी एटीसी ने एयर इंडिया की तारीफ करते हुए कहा, ‘हमें गर्व है कि ऐसी महामारी की हालत में भी आपके विमान उड़ान भर रहे हैं। गुड लक’। इसके बाद भारतीय पायलट ने पाकिस्तानी एटीसी शुक्रिया कहा और स्वदेश आने ओर अपने सीनियर को भी जानकारी दी।
(For Latest News, contact to: khabarnational@gmail.com)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here