Retd IAS राय प्रमोद जी के बड़े पुत्र प्रणव कुमार का हार्ट अटैक से पटना के अस्पताल में निधन

0
1038

बहुत दुखी मन से आप सबको सूचित कर रहा हूं कि पटना में बसे रिटायर आईएएएस अधिकारी श्री राय प्रमोद जी के बड़े पुत्र प्रणव कुमार का कल रात हार्ट अटैक से निधन हो गया। उन्होंने अंतिम सांस अस्पताल में ली। उनकी उम्र मात्र 47 साल थी। वह अपने पीछे पत्नी, एक पुत्र, एक पुत्री, माता-पिता समेत भरा पूरा परिवार छोड़ गये। प्रणव बिहार बिजली विभाग में कार्यरत थे। प्रणव मेरे पिता जी के छोटे भाई के पुत्र थे जिसे हम सबने गोद में खेलाया था। हे ईश्वर, आपने यह क्या किया वह तो अत्यंत सरल ह्रदय का इन्सान था।

26 साल पहले भी मेरे परिवार में तब वज्रपात हुआ जब मेरे सबसे छोटे भाई राय तरण का सड़क हादसे में निधन हो गया था। हमें बताया गया कि पटना समेत पूरे बिहार में जबरदस्त बारिश हो रही है। इससे लोगों को आने जाने में कुछ परेशानी हो रही है।

प्रणव की सगी बहन के देवघर से पहुंचने के बाद कल शाम को पटना में गंगा किनारे अंत्येष्टि हो गई। स्वर्गीय प्रणव का साला कोलकाता से हवाई जहाज से आज सुबह पटना पहुंच गया।मेरे नौजवान भाई के हार्ट का इलाज तीन चार साल से चल रहा था। नौजवान भाई के आक्समिक निधन से मेरे खानदान समेत संपूर्ण भरथुआ गांव में मातम छा गया है। प्रिय प्रणव को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि। ओम शांति।

Roy Tuhin Kumar, Patna: आज प्रात: 5.30 में धनबाद से अवधेश चाचा द्वारा अत्यंत शान्त,शिष्ट और विनयशील अनुज प्रणव की आकस्मिक अविश्वसनीय ,अकल्पनीय,असामयिक और आश्चर्यजनक अवसान की मार्मिक खबर सुनकर बेहद आहत हुआ। मुझे याद है कि आज तक इस दिवंगत भाई ने किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति मे भी कभी मेरा अनादर नहीं किया।अत: ऐसे विनयशील और शिष्टाचारी अनुज की आत्मा को परम पिता परमेश्वर चिर शांति प्रदान करें और शेष परिवार को इस असीम दुःख को सहने की पूर्ण क्षमता दे।

Ram Sundar Dasaundhi, Ranchi: हे भगवान! यह क्या किया आपने।हृदयविदारक समाचार। भगवान से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को इस दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करें। ऊं शांति ऊं.

Lp Rai, Patna: बहुत ही दुखद समाचार आज सबेरे से जबसे सुना हतप्रद हूं।एक नौजवान होनहार बालक का जाना बहुत दुखदाई है ।भगवान उनकी आत्मा को शांति दें भतीजे को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए संवेदनशील हूं हे भगवान आपने क्या किया।

Panna Shrimali, Patna: मुझे ये खबर रात के 12 बजे मिली जिसमे पिक्की के हस्बैंड , मेरा भाई राजू और मै कॉफ्रेंस पर थे और उनके देवघर से पटना कैसे आने के बारे में बातचीत हो रही थी. भगवान का ये फैसला गलत है , बहुत ही दुःखद।
Mukul Prasad, Muzaffarpur: दिल को दहलनेवाली घटना की जानकारी सुनते अपने पूरे परिवार में मातम छा गया है ।ईश्वर मृत आत्मा को अपने चरणो स्थान देने की कृपा करें।

Himanshu Kavi, Patna: हे भगवान! निष्ठुर निर्णय। मेरा स्नेहिल भतीजा प्रणव अब नहीं रहा ? शब्द नहीं है मेरे पास कि मैं कैसे अपनी संवेदनाओं को व्यक्त करूँ। अभी तो पिछले महीने ही मेरी और मेरे परिवार के सभी सदस्यों से उसकी भेंट हुई थी। अपने काम, शिष्ट व्यवहार और दक्षता के कारण वो अपने कार्यालय मे भी काफी लोकप्रिय था।क्या पता कि इतना प्यारा इंसान,मुस्कुराता चेहरा हमें सदा के लिए छोड़ जायेगा? पर विधि के विधान को कौन टाल सकता है। होनी तो होकर रहती है।ईश्वर उसकी आत्मा को शांति प्रदान करे और शोक संतप्त परिवार विशेष कर आदरणीय प्रमोद भाईजी को इस दारूण दु:ख को सहने की शक्ति दे। मेरी और मेरे परिवार की तरफ से अश्रुपूरित श्रद्धांजलि।

Nirmal Kumar Roy, Patna: अत्यंत ही दुखद समाचार, जो सहन शक्ति से बाहर हो रहा है, इस घड़ी में मैं भगवान से यही प्रार्थना करता हूं उस बच्चे को अपने शरण मेरा स्थान दें और उनके अभिभावकों को इसे सहने की शक्ति प्रदान करें इस समय मैं दो बूंद आंसू के सिवा क्या दे सकता हूं, ओम शांति।

Anamika Raje Sanjay Roy< New Delhi: ओह, अत्यंत ही दुखद ,हृदय विदारक घटना । ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

Dharam Jeewan Sharma, Patna: Very sad news…Humble Shradhanjali to divine soul…Om Shanti

Raju Kumar, Mumbai: Shocking and very bad news.. Bahot Dukhad khabar hai ye.

Satish Chander Sharma: sad, may god grant strength to family for this loss

Rakesh Sharma, Gopalaganj: ओह। बहुत दुखद समाचार। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।
Pradeep Kumar, Muzaffarpur: बहुत ही दुखद खबर, भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।
Vinay Maharaj, New Delhi: Very Sad! May God rest his soul in peace. My heartfelt condolences.
Rajeev R. Rana, Bihar: Its very painful. …May God give enough strength to the bereaved family to bear the irreparable loss.
Arvind Kumar, Lucknow/Basti: बहुत दुःखद।इश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे तथा परिजनों को इस असीम दुःख को सहने की शक्ति दे।
Gyan Jyoti Bhatt, Patna: बहुत ही दुखद. Om शांति. मेरी मुलाकात प्रणव से कुछ दिनो पहले श्री S N Sharma जी के आवास पर आयोजित एक समारोह में हुई थी. उनके साथ श्री प्रमोद राय जी भी थे. I ईश्वर से कामना करते है की उनके परिवार को इस विपदा की गढी में शक्ति प्रदान करें. हार्दिक श्रद्धांजलि एवं विनम्र नमन.Dilip Bhardwaj: बहुत ही दुखद समाचार। ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करें। बहुत ही दुखद समाचार। ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करें।

Munna Bhatt: बहुत ही दुखद समाचार है ।अपने गांव भरथुआ में चार महीने से लगातार गांव के लोगो का मौत हो रहा है । गांव का छुटका खत्म नहीं हा रहा है।
Krishna Rai, New Delhi: बेहद दुखद घटना I इस विषम परिस्थिति में भगवान इनके परिवार को धैर्य प्रदान करेंI विनम्र श्रद्धांजलि के साथ शत शत नमन👏 ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें ॐ शांति.
Satpal Bhardwaj, Haryana: दुखद समाचार भगवान दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे उसके परिवार को यह दुःख सहन करने कि शक्ति प्रदान करें।
Rakesh Nandan, Lucknow: अत्यंत दुखद खबर। ईश्वर उनके आत्मा को शांति प्रदान करें और परिवार को ये दुख सहने की शक्ति। ॐ शांति
SN Sharma, Patna: क्या लिखूं । इस लडके के सरल स्वभाव ने बचपन से ही हम सभी को अपनी ओर आकर्षित कर लिया था । बहुत अफसोस है । उसके असमय विदा लेने का । भगवान उसकी आत्मा को शांति प्रदान करे ।

Umanand Roy, Jamshedpur: प्रिय प्रणव का असामयिक निधन का समाचार से हार्दिक आघात पहुंचा है। भगवान उसकी आत्मा को शांति प्रदान करें तथा मेरी बहन- बहनोई को सपरिवार यह घोर दुख सहने की ताकत दें।

Gyan Jyoti Bhatt, Patna: बहुत ही दुखद. 🕉 शांति. मेरी मुलाकात प्रणव से कुछ दिनो पहले श्री S N Sharma जी के आवास पर आयोजित एक समारोह में हुई थी. उनके साथ श्री प्रमोद राय जी भी थे. I ईश्वर से कामना करते है की उनके परिवार को इस विपदा की गढी में शक्ति प्रदान करें. हार्दिक श्रद्धांजलि एवं विनम्र नमन.Saket Singh: विश्वास ही नहीं हो रहा है। इस फ़ोटो में भी वो अपना स्वभाव कितने अच्छे से व्यक्त कर रहे है। ऐसे ही थे मेरे बड़े भाई, प्रणव भैया, जो अब हमारे बीच नहीं हैं। ऐसे लिखने में भी अजीब सा महसूस हो रहा है।इतने सरल, शांत स्वभाव के व्यक्ति।भगवान आपकी पुण्यात्मा को शान्ति और घरवालों को इस छती को सहने की शक्ति प्रदान करे।
Bhatt Navin Kr Roy, Dhanbad/Ranchi: उफ़्फ़फ़फ़फ़। बहुत ही दुःखद और विचलित कर देनेवाली घटना।अपनो से बड़ों के जाने के दुख से कहीं ज्यादा दर्दनाक अपने से छोटों के जाने का होता है।ईश्वर छोटे भाई स्व.प्रणव की आत्मा को शांति प्रदान करे हमारे पूरे परिवार को इस भीषण दुख को सहने की शक्ति दे।ऊँ शांति।
Maharaj Abinash Kumar, Patna/varanasi: Hospital entry ke samay mera Pranav nahi lagata hai ki maut ke najdik ja raha hai

Vinay Maharaj: अत्यंत दुखद समाचार,पूरे परिवार के ऊपर बज्रपात हो गया, हे ईश्वर आप इनके प्रिय जनों को इस दुख को सहने की सक्ति प्रदान करें।

Bipin Kumar, Muzaffarpur: प्रमोद जी के ऊपर हुए इस बज्रपात से हमलोग अत्यंत दुखी हैं।ईश्वर इनके पूरे परिवार को सहन शक्ति दे। पूरे भरथुआ समाज दुखी है।सादर श्रद्धांजलि।Janaradan Sharma Yogi Ji, Patna: बहुत ही दु:खद हृदय विदारक घटना सुनकर मैं ईश्वर से यही प्रार्थना करता हूं , की भगवान उनके परिवार को सहनशक्ति दें और अपने श्री चरणों में प्रणव जी के आत्मा को शांति प्रदान करें ओम शांति ओम शांति

Parshuram Sharma, Varanasi/Patna: अत्यंत दुःखद। असामयिक निधन पर श्रद्धांजलि। पूरे परिवार को यह आघात बर्दाश्त करने की शक्ति प्रदान करने की प्रभु से प्रार्थना।Priya Anand Sharma: बहुत बुरा लग रहा है,हमारे जानने वालों मे से थे,ईश्वर इनकी आत्मा को शांति प्रदान करे

Anand Kumar Sharma, Pryag: अत्यंत दुःखद!ईश्वर प्रिय प्रणव की आत्मा को शान्ति प्रदान करें एवं आप सभी को इतना कठिन दुःख सहने की शक्ति दे।ॐ शान्तिGautam Singh, Saharsa: बहुत ही दुःखद समाचार, ईश्वर से प्रार्थना है कि इनके आत्मा को शान्ति दे एवं इनके परिवार को यह दुख सहने की क्षमता दे।

Lalan Sharma, Patna: बहुत दुखद समाचार सुन कर मैं मर्माहत हूँ । प्रणव बहुत ही शांतचित तथा विनम्र स्वभाव के थे । ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और परिवार को इस असह्य पीड़ा को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Santosh Roy, Giridih: उफ्फ इससे दुखद कुछ नही स्तब्ध हूँ .अश्रुपूर्ण श्रधांजलि मेरे छोटे भाई को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here