नवादा: डकैतों ने काट डाला बेटे का गला, कारोबारी ने नाटक कर बचाई जान

0
697

परिवार के सदस्यों ने यह भी आशंका जताई है कि कोई पहचान का ही व्यक्ति उनके घर में घुसा है और घर में रखे सभी सामान जेवर एवं नगद लेकर भागा है, क्योंकि अपराधी वैसी जगह से नकद, जेवर लेकर भागे हैं जो केवल घर के सदस्य ही जानते थे

ब्रजेश राय, विशेष संवाददाता/नवादा
Brajesh Roy, Nawada

बिहार के नवादा में डकैतों ने डकैती की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया और घर मालिक के पुत्र की गला काटकर निर्मम हत्या कर दी। डकैती एवं हत्या की यह घटना सोमवार की देर रात बुंदेलखंड थाना क्षेत्र के डोभरा पर मोहल्ले की है जहां अपराधी जेवर, नकद, मोबाइल, लैपटॉप अपने साथ लेकर चले गए।  पुलिस ने मौके से एक फरसा भी बरामद किया है।  घटना की सघन जांच के लिए डॉग दस्ता एवं फॉरेंसिक की टीम को बुलाया जा रहा है।

खिड़की तोड़कर घर में घुसे अपराधी
थोक किराना व्यवसायी सत्यानंद प्रसाद के घर में बीती रात अपराधियों ने खिड़की को तोड़कर दूसरे तल्ले में प्रवेश किया।  अपराधियों ने सबसे पहले उनके एकमात्र बेटे के कमरे में घुसकर पहले उसकी गला काट कर निर्मम हत्या कर दी। जिस वक़्त अपराधी घर में घुसे वो जागा हुआ था और मोबाइल चला रहा था।  इसके बाद अपराधी घर में रखा लैपटॉप, कंप्यूटर, मृतक रौशन का मोबाइल फोन, नगद एवं जेवरात अपने कब्जे में ले लिए। मृतका की बहन रागिनी कुमारी गृहस्वामी सत्यानंद प्रसाद एवं अन्य लोग ऐसी आशंका जता रहे हैं कि उनके बेटे ने अपराधियों को पहचान लिया होगा इसलिए उसका भेद न खुल पाए इसी कारणवश रौशन की हत्या कर दी गयी। घायल व्यवसायी सत्यानंद प्रसाद को डॉक्टरों ने स्थिति गंभीर देखते हुए पटना रेफर कर दिया है।
मरने का नाटक कर बचाई अपनी जान
घर मालिक और किराना ब्यवसायी सत्यानंद प्रसाद ने बताया कि दो अपराधी उनके कमरे में अचानक घुसे और उनके सर पर लगातार वार करने लगे। हाथ-पैर को अपराधियों ने बांध दिया। इस दौरान गृह मालिक खुद को मरने का नाटक कर अपनी जान बचाई, उसके बाद अपराधी उन्हें मरा हुआ छोड़कर समझ कर वहां से सभी सामान लेकर भाग निकले। जैसे ही उन्हें होश आया तो घर के दूसरे कमरे में गए जहां उन्होने देखा कि उनके इकलौते बेटे की लाश कमरे में पड़ी हुई है।
जांच के लिए पहुंची पुलिस
घटना के बाद गृह मालिक ने घरवालों को इस घटना की जानकारी दी। अपने आस-पड़ोस एवं संबंधियों को जानकारी देने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी गई जहां पुलिस देर रात पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया एवं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. घटना की सघन जांच के लिए डॉग दस्ता एवं फॉरेंसिक की टीम को बुलाया जा रहा है।
परिवार के सदस्यों ने यह भी आशंका जताई है कि कोई पहचान का ही व्यक्ति उनके घर में घुसा है और घर में रखे सभी सामान जेवर एवं नगद लेकर भागा है, क्योंकि अपराधी वैसी जगह से नकद, जेवर लेकर भागे हैं जो केवल घर के सदस्य ही जानते थे। रोशन राजगीर के सरस्वती विद्या मंदिर का छात्र था और लॉकडाउन के बाद से घर में ही रह रहा था। गृह मालिक सत्यानंद प्रसाद ने बताया है कि वो एक अपराधी को पहचानते हैं और पुलिस को भी इसकी सूचना दी है।
खुल सकता है घटना का राज
पुलिस को इस मामले में बहुत जल्द सफलता मिल सकती है क्योंकि घर में लगे सीसीटीवी में संभवतः अपराधियों की तस्वीर कैद हो गई होगी। घर के हॉल समेत अन्य जगहों पर सीसीटीवी लगे हुए हैं। अपराधी हड़बड़ी में सीसीटीवी का डीवीआर को इधर-उधर करके वहां से भाग निकले हैं। बुंदेलखंड थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले के अनुसंधान के लिए स्वान दस्ता व फॉरेंसिक की टीम को बुलाया जा रहा है। फिलहाल जिस कमरे में हत्या हुई है उस कमरे को लॉक कर दिया गया है ताकि कुछ महत्वपूर्ण सुराग वहां मिल सकते है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here