यूपी के सीएम ने तोड़ी चुप्पी, बोले- दोषियों का नाश तय, एसपी-डीएसपी निलंबित

0
792

महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध पर बोले योगी- दोषियों को ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा: योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ: हाथरस कांड पर चौतरफा घिरी योगी सरकार ने महिलाओं के प्रति अपराध करने वालों को सख्त लहजे में चेतावनी दे दी है और इस बीच हाथरस जिले के एसपी, डीएसपी व इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा संबंधित पुलिसकर्मियों का नार्को टेस्ट भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर मौजूदा एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर व कुछ अन्य के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए।हालांकि इस बात की पहले से ही आशंका जताई जा रही थी कि डीएम प्रवीण कुमार और एसपी विक्रांत वीर पर कार्रवाई हो सकती है और हुआ भी ऐसा ही।
उत्तर प्रदेश में हाथरस के साथ ही बलरामपुर तथा आजमगढ़ में महिलाओं के प्रति अपराध पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है और महिलाओं के प्रति अपराध करने वालों को सख्त लहजे में चेतावनी भी दे दी है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है कि उत्तर प्रदेश में माता-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन सभी को ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश की प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास के लिए संकल्पबद्ध है। यह हमारा संकल्प है-वचन है।

आखिर पीड़िता के गांव जाने से क्यों रोका जा रहा है: राहुल और प्रियंका गांधी

वहीं, हाथरस सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की मौत को लेकर प्रदेश में जारी सियायस और हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के डीएम का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वो पीड़िता के परिवार को धमकी देते हुए दिखाई दे रहे हैं। राहुल और प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने पूछा है कि आखिर पीड़िता के गांव जाने से क्यों रोका जा रहा है।

हाथरस मामले में उत्तरप्रदेश पुलिस की संदिग्ध कार्रवाई से आपकी, राज्य सरकार की और भाजपा की छवि खराब हुई है: उमा भारती

इसी बीच पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए जा रहे तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को पुलिस ने रोक दिया। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन के साथ पुलिस ने धक्का-मुक्की की है। घटना के बाद टीएमसी सांसद धरने पर बैठ गए हैं। इसके अलावा पीड़िता के गांव को सील कर दिया गया है। यहां किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं है। गांव में पुलिस का सख्त पहरा है।
उमा भारती ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा है कि हाथरस मामले में उत्तरप्रदेश पुलिस की संदिग्ध कार्रवाई से आपकी, राज्य सरकार की और भाजपा की छवि खराब हुई है। उमा भारती ने सीएम योगी से कहा कि मैं आपसे आग्रह करती हूं कि नेताओं, मीडियाकर्मियों को हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने की अनुमति दी जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here