एनडीएस ‘ न्यू डाइट सिस्टम ‘ अपनाओ रोग भगाओ

0
249

जज कॉलोनी में आयोजित नि:शुल्क शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने बढ़ चढ़कर उत्साह के साथ हिस्सा लिया

रोग अनेक उपाय एक ‘ एनडीएस ‘ जिसके खोजकर्ता श्री बी. वी. चौहान साहब हैं। तप सेवा सुमिरन पर आधारित नई भोजन प्रणाली जिसका एकदिवसीय नि:शुल्क शिविर योगा पार्क (झूले वाला पार्क), जज कॉलोनी, सेक्टर- 9, वैशाली, गाजियाबाद में आज 11 जून, 2023 को प्रातः 05.30 बजे से आयोजित हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने बढ़ चढ़कर उत्साह के साथ हिस्सा लिया जिसका संचालन मीरा गुप्ता ने किया।

84 लाख योनियों में केवल मानव के पास आज अनेकों सुख सुविधाएं हैं लेकिन फिर भी वह आज बीमार? इसी प्रश्न का उत्तर ‘एनडीएस’ (न्यू डाइट सिस्टम) में है। आज हजारों, लाखों लोग जो शुगर, बीपी, थायराइड, अल्सर, माइग्रेन, मोटापा जैसी अनेकों बीमारियों से जूझ रहे हैं, एनडीएस पद्धति का अनुसरण कर इनसे छुटकारा पा सकते हैं।

इस शिविर के मुख्य वक्ता सीए सुनील कुमार गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित कर इसकी यथावत शुरुआत की। श्री गुप्ता ने बताया कि बीवी चौहान अनेक बीमारियों से ग्रसित थे।

बीमारियों के उनके जीवन में घर कर जाने के बाद उन्होंने इस पर गहन चिंतन किया कि इसी रिसर्च के दौरान उन्होंने अपने खान पान को बदला और 7 दिन में ही उनके जीवन में ऐसा परिवर्तन आया की बीमारियों से ही मुक्त हो गए और उन्होंने इस रिसर्च को जन जन तक नि:शुल्क पहुंचाने का संकल्प लिया।

उनके इस संकप को पूर्ण करने का काम दिल्ली एनसीआर में श्री गुप्ता के द्वारा किया जा रहा है। श्री गुप्ता ने कहा कि कोई भी बीमारी इंसान को है और इस खान पान को बदल कर एन डी एस को अपनाकर वह उससे मुक्त हो सकता है।
इस शिविर में पहले से ही एन डी एस का अनुसरण कर रहे आर के शर्मा अध्यक्ष मधु विहार दिल्ली से आए इन्होंने बताया कि शुगर बीमारी के दौरान 28 यूनिट इंसुलिन लेते थे, जो आज पूरा बंद हो चुका है। दिल्ली से आए नरेंद्र कुमार बाटला ने बताया कि उनको पार्किंसन की बीमारी थी, बोल नहीं पाते थे, खा नहीं पाते थे इनको 80 प्रतिशत फायदा पहुंच चुका है।
अनिल बार्कलेज ने बताया कि एनर्जी काफी हाई हुई है वजन कम हुआ है चेहरे पर ग्लो बढ़ा है। रमाकृष्णा सोसायटी, पटपड़गंज से अंजू गुप्ता का हार्ट ब्लॉकेज ठीक हुआ है इसके अतिरिक्त श्याम बंसल जी, बी पी सिंह, अंजू के साथ अनेक लोगों ने उनकी जिंदगी में आए परिवर्तन के बारे वर्णन किया। इस मौके पर रामप्रस्थ कॉलोनी, वैशाली की सरिता सक्सेना जी ने भी उपवास से हुए फायदे का संस्मरण साझा किया।

इस शिविर में सेंटर फार आई साइट के ने एक कूपन दिया जिसके जरिए लोग वहाँ मुफ्त में अपनी आँखों की जांच करा सकेंगे। ग्रीनोवेशन कंपनी के द्वारा लकी ड्रा के मध्यम से 10 लोगों को हर्बल क्लीनिंग जेल (Gel) इनाम में दिया गया जिससे वहां उपस्थित सभी को उत्साह से लबरेज कर दिया।

इस शिविर के आयोजनकर्ता अरविन्द यादव, राय तपन भारती, संदीप कुमार, हेमन्त चौहान, आशा पाण्डेय, राज पांडेय, सुमन शर्मा और बी.पी.सिंह थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here