महिलाओं को सैनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराने की मुहिम

0
531

शहरी स्तर पर गठित स्वयंसहायता समूह एवं आंगनवाड़ी के माध्यम से महिलाओं को सैनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराया जा रहा है, जब तक समाज की सभी जरूरतमंद महिलाएं सैनेटरी नैपकिन के इस्तेमाल के बार मे जागरूक नहीं हो जाती तब तक वितरण कार्य चलता रहेगा: अमित

ओम वर्मा, मोतिहारी
जब देश वैश्विक महामारी कोरोना से परेशान था तब घर के महिलाओं की चिंता करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता अमित कुमार एवं शिप्रा कुण्डू के द्वारा चम्पारण के सभी जरूरतमंद महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मोतिहारी एवं बेतिया में निःशुल्क सैनेटरी नैपकिन वितरण करने का संकल्प लिया गया गया।
शहरी स्तर पर गठित स्वयंसहायता समूह एवं आंगनवाड़ी के माध्यम से महिलाओं को सैनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराने का कार्य अमित कुमार के द्वारा किया जा रहा है। अमित कुमार का कहना है कि जब तक समाज की सभी जरूरतमंद महिलाएं सैनेटरी नैपकिन के इस्तेमाल के बार मे जागरूक नहीं हो जाती तब तक वितरण कार्य चलता रहेगा। इनके द्वारा इस मुहिम की शुरुआत विश्व माहवारी स्वच्छ्ता दिवस 28 मई के दिन से किया गया।
इसी क्रम में देर शाम सोमवार को मोतिहारी नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड न. 22, बेलबनवा मुहल्ला के ब्रह्मस्थान के पास 100 से अधिक महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए निःशुल्क सैनेटरी नैपकिन दिया गया। इस मुहिम से हर एक जरूरतमंद महिलाओं को लाभान्वित किया जाएगा।
अमित कुमार बताते है कि जब घर की महिलाएं स्वास्थ्य रहेंगी तभी परिवार खुशहाल रखेगा तथा यह सभी परिवार के लिए बहुत ही अनिवार्य है. कार्यक्रम में अमन कुमार, उषा देवी, पूजा देवी, पिंकी देवी एवं सैकड़ो महिलाएं उपस्थित रहीं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here