चंपारण में लगा आयुष्मान भारत का मेगा शिविर, 250 कार्ड बनाए गए

0
623

प्रधानमंत्री आरोग्य योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है। प्रधानमंत्री की ओर से लांच की गई इस योजना से गरीबी मिटाने में मदद मिल रही है।

ओम वर्मा, मोतिहारी:
शहर के वार्ड संख्या 2 रमना में रविवार को प्रधानमंत्री आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान भारत का कार्ड बनाने के लिए मेगा शिविर लगाया गया। इसमें 250 लोगों के कार्ड बनाए गए।
ज्ञात हो कि गरीबों के मुफ्त इलाज के लिए केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत योजना लांच की है। इसमें प्रति व्यक्ति प्रति वर्ष पांच लाख रूपये का निशुल्क इलाज किया जाता है। रमना में बड़ी संख्या में गरीबों के कार्ड नहीं बन पाए थे। इसे देखते हुए वार्ड संख्या 2 के पार्षद अमरेंद्र सिंह ने डिजिटल इंडिया की एजेंसी के निदेशक ओम वर्मा को आमंत्रित किया और मेगा शिविर लगाया। इसमें 250 लोगों के कार्ड बनाए गए। कार्ड बनने के बाद क्षेत्र के लोगों की खुशी देखते ही बनती थी। लोगों ने तालियां बजाकर वार्ड पार्षद के प्रति आभार जताया।
शिविर को संबोधित करते हुए अमरेंद्र सिंह ने कहा, प्रधानमंत्री आरोग्य योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है। प्रधानमंत्री की ओर से लांच की गई इस योजना से गरीबी मिटाने में मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि पहले गरीब अगर किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ जाता था तो उसे दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती थी। साहूकार उसे अपनी चंगुल में ले लेते थे। कभी-कभी तो उन्हें अपनी जमीन भी बेचनी पड़ती थी। आयुष्मान भारत योजना आने से गरीब खुश हैं। उन्हें अपनी जमीन बेचने की कोई आवश्यकता नहीं है। अब हर गरीब का बेहतर इलाज संभव है। गरीब और अमीर के बीच की खाई खत्म हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here