मोतिहारी में नगर पार्षद ने बांटे आयुष्मान भारत के कार्ड

0
831

“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा देश की जनता के हित के बारे में सोचते हैं। यही वजह है कि उन्होंने प्रतिवर्ष और प्रति व्यक्ति पांच लाख रूपये की मेडिक्लेम स्कीम शुरू की। इस कार्ड के माध्यम से पांच लाख रूपये तक का इलाज निशुल्क होता है।”

ओम वर्मा, मोतिहारी:

अब नहीं रहेगा कोई बीमार, इस नारे को साकार करते हुए नगर परिषद की वार्ड संख्या- 2 रमना में प्रधानमंत्री आरोग्य योजना आयुष्मान भारत के कार्ड बांटे गए।
वार्ड संख्या 2 के नगर पार्षद व जेडीयू के वरिष्ठ नेता अमरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने वार्ड में लाॅकडाउन से पहले आयुष्मान भारत का कार्ड बनाने के लिए डिजिटल इंडिया की एजेंसी को आमंत्रित किया था। इस एजेंसी के संचालक ओम वर्मा ने अपनी टीम के साथ शिविर लगाकर बड़ी संख्या में लोगों के कार्ड बनाए। अब इन कार्डों को लाभुकों के बीच वितरित किया गया। कार्ड प्राप्त करने के बाद लाभुक बहुत खुश  नजर आए। वार्ड पार्षद के सम्मान में उन्होंने खूब तालियां बजाईं। साथ ही उम्मीद जताई कि जिन लोगों के कार्ड नहीं बन पाए हैं, उनके लिए भी शिविर लगाया जाए।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा देश की जनता के हित के बारे में सोचते हैं। यही वजह है कि उन्होंने प्रतिवर्ष और प्रति व्यक्ति पांच लाख रूपये की मेडिक्लेम स्कीम शुरू की। इस कार्ड के माध्यम से पांच लाख रूपये तक का इलाज निशुल्क होता है। उन्होंने कहा कि इस योजना से पूर्व अगर कोई गरीब गंभीर बीमारियों की चपेट में आ जाता था तो उसे इलाज के लिए दर दर की ठोकरें खानी पड़ती थीं। उसे अपनी जमीन तक बेचनी पड़ती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं है। आयुष्मान भारत के माध्यम से प्रत्येक गरीब का इलाज निशुल्क किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here