भट्ट समाज अलग-अलग राज्यो में बिखरा हुआ था जिसे एक माला में मंथन के माध्यम से बांधने का बहुत ही बढ़िया प्रयास

0
286
Naveen kumar , Haryana

हमारा भट्ट समाज अलग-अलग जगहों पर/राज्यो में बिखरा हुआ था जिसे एक माला/सूत्र में मंथन के माध्यम से बांधने का बहुत ही बढ़िया प्रयास भाई तपन जी ने किया है और उसमें वो कामयाब भी हो रहे हैं।

भट्ट समाज आज एक सशक्त समाज के रूप में उभर रहा है।  इसको बढ़िया से आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत सभी भाइयों का तहे दिल से शुक्रिया।

Naveen kumar , Haryana

naveenkumarbhatt6869@gmail.com
अवधेश राय, काशी

ब्रम्हभट्टवर्ल्ड ‘मंथन’ के आयोजक श्री तपनजी, आनंदजी, अजयजी सहित मंथन के सभी साथियों का बाबा के नगरी काशी में स्वागत है, वंदन है अभिनंदन है.

हमें सिर्फ यही कहना है मंथन इतिहास रचने जा रही और इसी काशी से भट्ट ब्राह्मण समाज की संदेश देश ही नहीं अपितु पूरे संसार को जायेगी. काशी सबसे प्राचीन शहर होने के साथ साथ देश के पीयम की संसदीय क्षेत्र भी निश्चित रूप से आप का युवा सत्र एवं महिला सत्र की कार्यक्रम  मंथन को चार चांद लगायेगी। –अवधेश राय, काशी

मन्थन आज भट्ट समाज का विश्वास बन चुका हैl जिसके कारण आज समाज में एकता दिखाई देती हैl लोगों के आपस में हर प्रकार के सम्बन्ध बन रहे हैंl

अनिल कौशिक, पूर्व एग्जीक्यूटिव मैजिस्ट्रेट, पानीपत.

विशेषकर महिलाओं को स्टेज पर लाकर उनको बराबरी का दर्जा देने का सफल प्रयास हुआ हैl यह सिलसिला बदस्तूर जारी रहना चाहिएl मन्थन को मेरा सेल्यूटl!

अनिल कौशिक, पूर्व एग्जीक्यूटिव मैजिस्ट्रेट, पानीपत.

सकारत्मक “मंथन”:हितकारी व आनंददायक

लोकतांत्रिक सरकार में सामाजिक एकता अथवा संख्या का प्रबल महत्व होता है।भारत के अनेक जातियों ने इस दिशा में अपनी सशक्त पहचान बनाई है।माना कि पहले भी  हमारे  स्वजातीय  संगठन थे,किन्तु बी बी डबल्यू ने  सर्वप्रथम फेसबुक पे ग्रुप की शुरुआत कर एक अभिनव प्रयोग किया,जिसके कारण देश-विदेश के हजारों स्वजाति जन इससे जुड़े।इसके लिए संस्थापक निश्चित रूप से बेहद बधाई व सम्मान के पात्र हैं, क्योंकि अपना समाज पहले अत्यंत बिखरा हुआ था।

Roy Tuhin Kumar

बी बी डबल्यू का “मथन” एक ऐसा सालाना समारोह है,जिसमें भोजन एवं मनोरंजन के साथ समाज के हर वर्ग के बहुआयामी विकास एवं समस्याओं के समाधान पर बल दिया जाता है।किंतु यह स्वजनों पर भी निर्भर करता है कि वे एकदिवसीय कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों से रूबरू होकर उनसे ताल्लुकात बनायें,ताकि भविष्य में वे लाभप्रद हों।किन्तु किसी के लिए भी हरेक आवश्यकता की पूर्ति या समस्या का समाधान कठिन है।समालोचना और पारदर्शिता से कोई भी संगठन और भी सशक्त होता है।–

-प्रो.राय तुहिन कुमार,भरथुआ वासी, पटना निवासी।

हुआ था समुद्र मंथन जब 

निकले थे दस दुर्लभ रतन

काशी मंथन में  निकलेंगे

सौहार्द प्रेम के अनमोल रतन

निज मन में यही

आशा संजोए बैठा हूं

प्रिय स्वजन मिलन का

दीप जलाए बैठा हूं।

Bhagwat Roy bhagwatroy@gmail.com

मेरी तबियत ठीक नही है , ठंड लग गई है ।

परसो बिहार सरकार के एक प्रोग्राम सरस मेला में प्रोग्राम करके रात में लौट रहा था , उसी दरमियान ठंड लग गई ।

panna shrimali, Patna

फिर भी आऊंगा ।

जल्द ठीक होने के लिए दवा ले रहा हूँ ।

दवा खा कर आऊंगा लेकिन आऊंगा।

क्योकि ये मंथन तो प्यार का मंथन है ।

अपनो से मिलने का ये अवसर है 

पन्ना श्रीमाली, पटना

आज वाराणसी पहुंचने पर हमारा अंजनी शर्मा जी व अजय राय जी के द्वारा जो अतिथि सत्कार किया गया उसे हृदय गदगद हो गया सिर्फ 15 मिनट की मुलाकात में ऐसा लगा जैसे हम एक दूसरे को बरसो से जानते हैं

हमारे लिए अंजनी शर्मा जी ने घूमने के हिसाब से भी बहुत अच्छा इंसान करा दिया जिससे कि हम प्रयागराज और चित्रकूट भी घूम लेंगे इसके लिए अंजनी जी का बहुत बहुत आभार.

Prem Sharma, karnal

हमारे मन में मंथन  कार्यक्रम को लेकर    एक बड़ा  ही  मधुर अहसास  की अनुभूति  हो रही है।      ऐसा लग रहा है कि हम  सभी लोग किसी त्यौहार  या महोत्सव में सम्मिलित होने जा रहे हैं। और बड़े ही उत्सुकता से जाने वाले दिन की प्रतिक्षा कर रहे हैं।         

प्रति दिन रजिस्ट्रेशन की बढ़ती संख्या को देखकर    हम उत्साहित  हो रहें हैं कि  देश के कोने कोने से आने वाले स्वजातीय बंधुओं से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा।                              अतः हमारे मंथन के संस्थापक महोदय को विशेष धन्यवाद देना चाहती हूं जिनके मन में मंथन  जैसे कार्यक्रम का ख्याल आया।   साथ ही आयोजन कर्ता का शुक्रगुजार हूं जिनलोगो के माध्यम से यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है।        धन्यवाद मंथन प्रेमियों को।

सुनीता महाराज, भागलपुर.

ब्रम्हभट्ट वल्ड मंथन कोई व्यक्तिगत स्वार्थ नहीं एक साधना है.. स्वजातीय एकता, आपसी स्नेह, एवं आदर के साथ जो निरंतर स्वार्थ रहित मानवता की सेवा करने के लिए दृढ निश्चयी है..कई सृजनात्मक कार्य के अलावा करोना काल में मैने देखा जिस तत्परता व निस्वार्थ भाव से ब्रम्हभट्ट वर्ड टीम ने एक दूसरे की आवश्यकता पर अपनी निष्ठा व प्रतिबद्धता दिखाई वो काबिलेतारीफ थी…….. ब्रम्हभट्ट वल्ड का परिवार धीरे धीरे इतना विस्तृत हो गया है कि बहुत से सदस्यों का एक दूसरे से वैयक्तिक परिचय न हो पाने की वजह से मंथन की सोच का जन्म हुआ..

एक दूसरे से रूबरू परिचय आपसी सस्नेहके साथ साथ सामूहिक स्वजातीय समस्याओं के निराकरण के लिए अलग अलग लोगों का विचार मंच तक आये.. जो सबके लिए हितकारी हो……इसको बनाने व क्रियाविधियों के संचालन में अपना अथक व अनवरत प्रयास ब्रम्हभट्ट वल्ड की एडमिन टीम व उत्साहित सदस्यों द्वारा लगातार जारी है… और इसके केन्द्र में मुख्य संचालक व्यवस्थापक व ब्रम्हभट्ट वर्ड के जनक श्री तपन भारती जी की तपस्या व आशीर्वाद का प्रतिफल है जो सपनों का बीज उन्होंने बोया अब वो फलने फुलने लगा है…. 

Agriculture Expert Pushp Kumar Maharaj

25 दिसम्बर को काशी मंथन में आप सभी सम्मानित रजिस्टर्ड अतिथियों से निवेदन है कि इस कार्यक्रम को सरल व सुचारू रुप से चलाने में अपना सहयोग दे…. 

मेरा अभिनंदन…

पुष्प महाराज, गोरखपुर.

हरिओम, गोरखपुर, जैसा कि आप सभी स्वजातीय विद्वत जनो को पता चल ही गया होगा कि ब्रह्म भट्ट वर्ड मंथन के तत्वावधान में आगामी 25.12.2022 को काशी के रुद्राक्ष हाल में अपने स्वजातीय भट्ट बंधुओं का महा कुंभ (महासम्मेलन) सुनिश्चित है, हमें आशा है कि आप सभी समय से अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर अपने सुविधा आने जाने की हर तरह की तैयारी कर लिये होगें। इस महासम्मेलन में आये सभी देव तुल्य स्वजातीय बंधुओं का दिल से नमन, बंदन, व अभिनंदन करते हुए, इसकी सफलता हेतु अग्रिम शुभकामना समर्पित करते हैं। सर्वप्रथम मैं इस महासम्मेलन में आये सभी भाई बंधुओं से सविनय निवेदन के साथ अनुरोध करना चाहता हूँ कि चुकि यह कार्यक्रम किसी एक व्यक्ति विशेष का नहीं है ,हम सभी का है तो हम सभी की जिम्मेदारी भी बनती कि हम सभी अपने स्तर से सभी प्रकार से सहयोग कर इसे अति सफल बनाने की कृपा करें। यह महासम्मेलन सफल हो, समाज में हम सभी का अच्छा संदेश जाय, इसके पीछे जो ध्येय, उदेश्य पहले सुनिश्चित हो, उसे प्राप्त करें। इसमें तनिक भी शक नहीं कि हर क्षेत्र में हमारा गोरवशाली इतिहास रहा है, आने वाली पृढियों को हम प्रोत्साहित कर सके, तो ही हम सभी का यह प्रयास सफल माना जायेगा। ऐसे कार्यक्रम निश्चित रुप ऐतिहासिक व सराहनीय है, हम अपने बिखरे समाज में संगठन का भाव ला सकेगे,सम्मेलन के दौरान हम सभी बिचार गोष्ठी के माध्यम से अपने समाज में व्याप्त जाने अनजाने कुरितियों की समीक्षा कर उसे दूर करने का प्रयास करेंगे। हमारे मन, कर्म, बचन से सदैव देश का हित हो ,समाज का हित हो, अपने धर्म संस्कृति का हित हो,,,तेरा वैभव अमर रहे मां, हम दिन चार रहें ना रहें,,, का श्रेष्ठभाव लिये हम सभी माँ भारती की सेवा में अपना जीवन समर्पित  कर इसी आशा व विश्वास के आप सभी का अपना भाई भरत,,,,। 

डा शशि भूषण शर्मा (भट्ट जी) प्रांतीय संगठन विस्तारक, राष्टीय स्वंय सेवक संघ, (आनुषंगिक) मूल निवासी आदर्श ग्राम सभा, तिलौली, लार रोड, देवरिया (उ0प्र0)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here