विवादों में घिरा आईफा अवॉर्ड समारोह

0
217

मुंबई । मलेशिया में आयोजित होने वाला आईफा फिल्म पुरस्कार समारोह 2015 अब विवादों में घिर गया है। आर्थिक घोटाले को लेकर विवादों में घिरी क्यूनेट कंपनी का पैसा इस कार्यक्रम में लगाए जाने का दावा किया जा रहा है। आईफा के आयोजकों के खिलाफ इस संबंध में सोमवार को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ई ओडब्ल्यू) के पास शिकायत की गई है। शिकायत में इस पूरे प्रकरण की जांच की मांग की गई है।

5 हजार करोड़ का लगा था आरोप

क्यूनेट से जुड़ी गड़बड़ी को सामने लाने वाले गुरप्रीत सिंह आनंद ने इस संबंध में संयुक्त पुलिस आयुक्त धनंजय कमलाकर के पास शिकायत�की है। इसमें दावा किया गया है कि आयोजकों को क्यूनेट से पेसा मिला है। क्यूनेट पर पिछले दिनों अपनी अलग-अलग स्कीमों के जरिए पूरे देश में पांच हजार करोड़ रूपये से अधिक के घोटाले का�आरोप लगा था। सिंह ने इस प्रकरण को लेकर पुलिस को सटीक जानकारी दी है। इसके साथ ही स्पष्ट किया है कि किस तरह से क्यूनेट के फंड का इस्तेमाल आईफा समारोह में होने वााला है। इस फंड के इस्तेमाल को लेकर किसा तरह की योजना बनाई गई है व आईफा में धन लगाने का उद्देश्य भारत में और लोगों को फंसाना है।

नहीं छिपीं आपराधिक गतिविधियां

क्यूनेट को लेकर पहले भी प्रवर्तन निदेशालय ने जांच की है और अलग से एफआईआर दर्ज की है। गौरतलब है कि आईफा अवॉर्ड में फंड के इस्तेमाल को लेकर आयोजकों के बीच मुंबई की एक कंपनी के माध्यम से संपर्क हुआ है। सिंह ने शिकायत में दावा किया है कि क्यूनेट को इंटरनेशनल इंडिया फिल्म अकादमी की ओर से आयोजित होने वाले आईफा अवॉर्ड का प्रायोजक दर्शाया गया है। क्यूनेट की आपराधिक गतिविधियां किसी से छिपी नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here