86 किलो की थीं सोनम, फिल्मों में आने के लिए घटाया वजन

0
265

Sonam-no-makeupएक्ट्रेस सोनम कपूर 30 साल की हो गईं हैं। सोनम का जन्म 9 जून, 1985 को चेम्बूर में हुआ था। वैसे, फैशनिस्टा सोनम की गिनती आज बॉलीवुड की स्लिम एक्ट्रेसेस में होती है, लेकिन फिल्मों में आने से पहले वे ऐसी नहीं थीं। उस समय वे काफी मोटी हुआ करती थीं और अपने भारी भरकम शरीर से परेशान रहती थीं।

साल 2007 में उन्होंने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया, लेकिन इसके लिए उन्हें अपना वजन करीब 30 किलो कम करना पड़ा था। बता दें, जब वे सिंगापुर से एक्टिंग का कोर्स करने के बाद भारत लौटी थीं, तब उनका वजन 86 किलो था।

वजन कम करने के बाद वे इतनी बदल गई हैं कि पहले की तस्वीरें देखकर यकीन ही नहीं होता कि यह सोनम कपूर हैं। आज सोनम न सिर्फ बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस है, बल्कि अपने शानदार ड्रेसिंग सेंस के लिए भी जानी जाती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान सोनम ने अपना डाइट प्लान फैन्स के साथ शेयर किया था। सोनम ने बताया, “मैं अपने दिन की शुरुआत गुनगुने नींबू पानी से करती हूं। पहले मैं एक चम्मच शहद खाती हूं और फिर पानी पीती हूं। पहले मैं कॉफी पीती थी, पर बाद में पता चला कि कॉफी सेहत के लिए ठीक नहीं। मैं हर लड़की को सलाह दूंगी कि वो अपने दिन की शुरुआत कभी भी कॉफी से ना करे। इसके कुछ समय बाद मैं वेजिटेबल सूप लेती हूं। यदि इसके बाद भी मैं खुद को नींद में महसूस करती हूं तो फिर कॉफी लेती हूं, लेकिन बिना शक्कर के। जितना हो सके शुगर से दूर रहें, इससे उम्र जल्दी बढ़ती है।