फिल्म इनसाइड आउट का दबदबा कायम

0
329

inside-out.0

एनी अवॉर्डस में फिल्म ‘इनसाइड आउट’ पुरस्कार समारोह में अपना दबदबा बनाने में सफल रही.इस फिल्म को बेस्ट एनीमेटेड फीचर का भी पुरस्कार मिला है.पिक्सर फिल्म के निर्देशन पीटर डॉक्टर को जब निर्देशन की असाधारण उपलब्धि का पुरस्कार मिला तो वह भावुक हो उठे. लेखन की असाधारण उपलब्धि का पुरस्कार मेग लीफॉउवे और जोश कूले को मिला. वहीं ‘‘द ऑफिस’’ की पूर्व अभिनेत्री फिलीस स्मिथ को ‘सैडनेस’ के चित्रांकन में अपनी आवाज से किए गए अभिनय के लिए असाधारण उपलब्धि का पुरस्कार मिला.
   
‘‘इनसाइड आउट’’ को किरदारों के एनीमेशन, किरदारों के डिजाइन, संगीत, संपादन, प्रोडक्शन डिजाइन और स्टोरीबोर्डिंग के क्षेत्र में भी असाधारण उपलब्धि के अलग-अलग पुरस्कार मिले.एनीमेटेड फीचर प्रोडक्शन के अन्य पुरस्कार ‘द गुड डायनासोर’, ‘द रेवेनेंट’ को मिले. क्रिस्टीन शाल को ‘बॉब्स बर्गर्स’ में आवाज के जरिए अभिनय के लिए पुरस्कार मिला. ‘एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन’ को लाइव एक्शन प्रोडक्शन में एनीमेशन के प्रभावों के लिए असाधारण उपलब्धि का पुरस्कार मिला.
    
ब्राजील की फिल्म ‘ब्वॉय एंड द वर्ल्ड’ को सर्वश्रेष्ठ एनीमेटेड फीचर-स्वतंत्र का पुरस्कार मिला और यह 28 फरवरी को आयोजित होने वाले एकेडमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ एनीमेटेड फीचर फिल्म के पुरस्कार के लिए ‘इनसाइड आउट’ से मुकाबला करेगी.