बीमारी के कारण कतर ओपन में नहीं खेलेंगी सेरेना विलियम्स

0
392

serena-williams

सेरेना विलियम्स ने बीमारी के कारण अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहे कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया है, यह लगातार दूसरा टूर्नामेंट है जिससे उन्हें हटना पड़ा है.वर्ष 2013 में सेरेना विक्टोरिया अजारेंका के हाथों फाइनल हारकर कतर ओपन में उपविजेता रही थीं. दोहा में 21 से 27 फरवरी से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में उन्हें शीर्ष वरीयता दी गई थी. सेरेना ने एक बयान में कहा‘‘ मुझे फ्लू है और इस कारण से मुझे कतर ओपन से हटना पड़ रहा है. मैं इस टूर्नामेंट के लिये 100 फीसदी स्वस्थ महसूस नहीं कर रही हूं.’’

34 वर्षीय नंबर एक खिलाड़ी ने कहा‘‘ मुझे पूरी तरह से ठीक होने में कुछ समय की जरूरत है लेकिन भविष्य में मैं दोहा ओपन में अपने प्रशंसकों के लिये वापसी करूंगी.’’ गौरतलब है कि सेरेना गत सप्ताह फ्लू के कारण दुबई चैंपियनशिप से भी हट गई थीं.

सेरेना को इस वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जर्मन खिलाड़ी एजेंलिक केर्बर के हाथों  पराजित होना पड़ा था. उसके बाद से ही सेरेना ने किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है. हालांकि कतर ओपन से सेरेना के हटने के कारण आयोजकों को तगड़ा झटका लगा है क्योंकि उनसे पहले रूस की मारिया शारापोवा भी चोट के कारण इस टूर्नामेंट से हट गई हैं.