भूपति-भांबरी ने जीता युगल खिताब

0
471

bhupat-and-bhambri

भूपति और भांबरी की जोड़ी ने साकेत माइनेनी और सनम सिंह की जोड़ी को शनिवार को 6-3, 4-6, 10-5 से हराकर 50 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि वाला दिल्ली ओपन टेनिस टूर्नामेंट खिताब जीत लिया.11 साल के लंबे अंतराल के बाद राजधानी के आरके खन्ना टेनिस स्टेडियम में खेल रहे 41 वर्षीय भूपति ने 23 वर्षीय भांबरी के साथ युगल खिताब पर कब्जा किया. उन्होंने चौथी सीड साकेत और सनम की जोड़ी को कड़े संघर्ष में पराजित किया. इस जीत से उन्हें 3100 डॉलर और 80 एटीपी अंक मिले जबकि पराजित जोड़ी को 1800 डॉलर और 48 एटीपी अंक मिले.

साकेत युगल फाइनल में तो हार गये लेकिन एकल में उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुये दूसरी सीड बेल्जियम के किमर कोपेजांस को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली. विश्व में 166वीं रैंकिंग के साकेत के पास अब चैलेंजर स्तर का दूसरा खिताब जीतने का मौका रहेगा. उन्होंने पहला खिताब 2014 में इंदौर में जीता था.साकेत ने बेल्जियन खिलाड़ी की गलतियों का पूरा फायदा उठाया और मैच में उम्दा प्रदर्शन करते हुये जबर्दस्त स्ट्रोक लगाकर जीत दर्ज की. 125वीं रैंकिंग के कोपेजांस इस मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके.

पुरुष एकल फाइनल रविवार को दोपहर एक बजे से खेला जायेगा जहां माइनेनी का तीसरी वरीयता प्राप्त फ्रांस के स्टीफन राबर्ट से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में इटली के फ्लावियो सिपोला को 6-3, 6-2 से हराया.जीत के बाद साकेत ने कहा, ”मैंने अच्छी शुरुआत की और मौके भुनाये. ज्यादातर यूरोपियन खिलाड़ी बेसलाइन के पीछे से खेलते हैं और इसी के कारण मैंने कुछ ड्राप खेले. मैंने अपने खेल में कुछ बदलाव करने की कोशिश की जिसके लिये मैंने काफी तैयारी की थी.