सोमनाथ के लाइट एंड साउंड शो में होगी अमिताभ की आवाज

0
318

amitabh

सोमनाथ जिले के प्रभास पाटन स्थित पौराणिक सोमनाथ मंदिर में हर शाम होने वाले लोकप्रिय लाइट एंड साउंड शो में आने वाले दिनों में अमरीश पुरी और परेश राव की जगह अमिताभ बच्चन की आवाज सुनायी पडेगी. मंदिर ट्रस्ट के महाप्रबंधक विजय चावडा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस शो का नया संस्करण तैयार किया जाना है जो वर्ष 2001 से शुरू हुए पुराने शो की जगह लेगा. नया शो विश्वविमिय यानी थ्री डी स्वरूप में होगा और छह से आठ माह में शुरू हो जाएगा.

गुजरात पर्यटन निगम ने अमिताभ से इस संबंध में शुरूआती बातचीत की है और उन्होंने हामी भर दी है. अभी पटकथा यानी स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है. ज्ञातव्य है भगवान शिव के द्वादश ज्योर्तिलिंगों में पहला माने जाने वाले इस भव्य मंदिर के पीछे हर शाम यह लाइट एंड साउंड शो आयोजित होता है जिसमें इसकी पौराणिक और ऐतिहासिक कहानी को रोचक ढंग से पेश किया जाता है.

अमिताभ राज्य पर्यटन के ब्रांड एंबासडर भी है और उनके प्रचार अभियान खुशबू गुजरात की ने बहुत से लोगों को इस पश्चिमी राज्य की ओर आकषिर्त किया है. मंदिर ट्रस्ट के महाप्रबंधक विजय चावडा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस शो का नया संस्करण तैयार किया जाना है जो वर्ष 2001 से शुरू हुए पुराने शो की जगह लेगा.