बीजिंग में भारतीय व अमेरिकी दूतावासों के सामने धमाका

0
441

नॉर्दर्न बीजिंग में घटनास्थल पर काफी मात्रा में धुआं निकल रहा है और पुलिस की गाड़ियां उसके चारों तरफ घेराबंदी कर खड़ी है

बीजिंग : चीन की राजधानी बीजिंग में गुरूवार को अमेरिकी और  भारतीय दूतावासों के सामने बड़े विस्फोट की खबर है। आरम्भिक रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस जगह पर यह धमाका हुआ है वहां से भारतीय दूतावास भी काफी करीब है। पोस्ट किए गए फोटो को देखकर ऐसा लगता है कि गुरुवार की दोपहर को नॉर्दर्न बीजिंग में घटनास्थल पर काफी मात्रा में धुआं निकल रहा है और पुलिस की गाड़ियां उसके चारों तरफ घेराबंदी कर खड़ी है।
हालांकि, पुलिस ने इस घटना के बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं की है। ये दूतावास बीजिंग के च्योंगयांग जिले में है। विस्तृत जानकारी की अभी प्रतीक्षा है। गौरतलब है कि चीन और अमेरिका के बीच व्यापारिक जंग छिड़ी हुई है। उसके बावजूद चीन के लोगों के लिए पर्यटन, शिक्षा और प्रवास के क्षेत्र में अमेरिका सबसे पसंसदीदा जगह बना हुआ है।
ब्लास्ट के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई। इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि, धमाका किसने किया और क्यों किया, इस बात का पता नहीं चल पाया है। न ही किसी ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here