दिल्ली से सटी नोएडा, गुरुग्राम व गाजियाबाद की सीमाएं सील, लगा लंबा जाम

0
519

सीमा पार करने की अनुमति केवल उन्हीं को ही दी जा रही है, जिनके पास वाकई में कोई आवश्यक काम हो। डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, पैरामेडिकल स्टाफ और मीडिया कर्मियों को भी पहचान पत्र के साथ सीमा पार जाने की अनुमति 

Amit Ranjan & Kshitij Bhaswar/Delhi-NCR

दिल्ली से सटे गाजियाबाद शहर में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते जिला प्रशासन की ओर से सील की गई दिल्ली-गाजियाबाद की सीमाओं के चलते आज शुक्रवार को फिर दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लंबा जाम लगा है। इसी तरह दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भी लोगों के ‘पास’ और पहचान पत्र की जांच पुलिस कर रही है।

दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर लोगों के पहचान पत्र और पास की जांच हो रही है जिसके चलते गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है और सीमा पर लंबा जाम लग गया है। दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भी लोगों के ‘पास’ और पहचान पत्र की जांच पुलिस कर रही है। इस पर जब सवाल किया गया तो एक पुलिस अफसर ने बताया, ‘अब तक कोई नई गाइडलाइन नहीं आई है, लॉकडाउन 4.0 में जो गाइडलाइन दी गई है हम उसी का पालन कर रहे हैं।’ सीमा पार करने की अनुमति केवल उन लोगों को ही दी जा रही है, जिनके पास वाकई में कोई आवश्यक काम हो। डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, पैरामेडिकल स्टाफ और मीडिया कर्मियों को भी अपने पहचान पत्र के साथ सीमा पार जाने की अनुमति दी जा रही है।
इससे पहले, 19 मई को दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-नोएडा सीमा पर भी यही स्थिति देखने को मिली थी क्योंकि लॉकडाउन 4.0 के दूसरे दिन लोग बड़ी संख्या में सड़कों पर निकल आए थे। यहां वाहनों की कतार लगभग एक किलोमीटर से अधिक लंबी थी क्योंकि सीमा पर तैनात पुलिस लोगों के पास और पहचान पत्र की जांच कर रहे थे।
गाजीपुर फल-सब्जी मंडी में पहुंचे लोग
दिल्ली में लॉकडाउन के बीच गाजीपुर फल-सब्जी मंडी में लोग खरीदारी करने के लिए पहुंचे। यहां सामाजिक दूरी के किसी भी नियम का पालन नहीं किया जा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here