जोकोविच एक दिन फ्रेंच ओपन जरूर जीतेंगे: वावरिंका

0
274

फ्रेंच ओपन-2015 का पुरुष एकल खिताब जीतने के बाद स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका ने कहा कि विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच भी एक दिन यह खिताब जीतने में जरूर कामयाब होंगे।

वावरिंका ने रविवार रात जोकोविच को 4-6, 6-4, 6-3, 6-4 से हराकर अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम और पहला फ्रेंच ओपन खिताब जीता। समाचार वेबसाइट बीबीसी के अनुसार वावरिंका ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि वह एक दिन जरूर फ्रेंच ओपन अपने नाम करने में कामयाब होंगे।

वह बोले कि मुझे पता है कि वह इस खिताब के लिए काफी बेसब्र हैं और पिछले दो हफ्तों से शानदार टेनिस खेल रहे थे’ फ्रेंच ओपन के फाइनल में हार के साथ जोकोविच के लगातार 28 मैचों में जीत का सिलसिला भी टूट गया।

वावरिंका ने फाइनल में अपने आक्रामक खेल के बारे में कहा कि अगर उन्हें हराना है तो मुझे ऐसे ही खेलना होगा, मैं खुद भी जोकोविच के खिलाफ अपने इस खेल से हैरान हूं।

वह बोले कि मैं मैच के दौरान थोड़ा नर्वस था लेकिन रूका नहीं और अपने शॉट खेलने जारी रखे। फ्रेंच ओपन खिताब के साथ विश्व में चौथी वरीयता हासिल कर चुके वावरिंका पर अब निश्चित तौर पर विंबलडन में भी नजरें होंगी।

वावरिंका ने हालांकि जोकोविच, रोजर फेडरर, एंडी मरे और राफेल नडाल जैसे स्टार खिलाड़ियों की पंक्ति से खुद को दूर रखते हुए कहा कि मैं उन चार खिलाड़ियों की तरह मजबूत नहीं हूं, वह चारों खिलाड़ी सभी खिताब अपने नाम करते आ रहे हैं।

वह बोले कि मैं हर टूर्नामेंट में तो बेहतर नहीं खेल पाता लेकिन फिर भी मैं अपने करियर में अब तक के सफर से संतुष्ट हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here