लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजे गए अमिताभ

0
252

amitabh

अमिताभ बच्चन को आयोजित एक समारोह में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 73 वर्षीय अभिनेता ने इस बात पर खुशी व्यक्त की कि उन्हें इस उम्र में भी दिलचस्प किरदार निभाने का मौका मिल रहा है। उन्होंने एक न्‍यूज चैनल के कार्यक्रम में पुरस्कार प्राप्त करते हुए कहा कि मैं आभारी हूं कि मुझे इस उम्र में भी विभिन्न प्रकार की वे भूमिकाएं पर्दे पर बेहतरीन ढंग से चरितार्थ करने का मौका मिल रहा हैं जो निर्देशक मेरे लिए लिखते है।

आपका बहुत शुक्रिया। इस अवसर पर अमिताभ बच्चन के साथ उनकी पत्नी जया, बेटी श्वेता और बेटे अभिषेक बच्चन भी मंच पर थे।उन्होंने कहा कि मैं स्वयं को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे फिल्म उद्योग में कलाकारों की चार-पांच पीढ़ियों के साथ अभिनय करने का अवसर मिला। इस बात पर मुझे बहुत गर्व है। हर पीढ़ी से मैंने कुछ नया सीखा और इस अनुभव ने आगे बढने में हमेशा मेरी बहुत मदद की।

अमिताभ के साथ ‘चुपके चुपके’, ‘अभिमान’, ‘मिली’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी सफल फिल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेरने वाली जया ने कहा कि मुझे यह नहीं पता कि क्या मैंने ऐसा सोचा था कि वह हिंदी फिल्म उद्योग के परिदृश्य को पुन: परिषाषित करेंगे या बदलेंगे लेकिन मैं हमेशा से इतना जानती थी कि उनमें देश के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में शामिल होने की प्रतिभा है। अभिषेक ने कहा कि हमने उन्हें कभी मेगास्टार की तरह नहीं देखा। वह हमारे लिए हमेशा पिता रहे हैं और मुझे लगता है कि यह उनकी सबसे बड़ी सफलता है।